Video:बमनुमा वस्तु फट जाने से एक बालक की मौत,विस्फोट से क्षत-विक्षत हुआ शव

By: Deepak Vyas

Published On:
Jun, 12 2019 08:30 PM IST

 
  • पोकरण. कस्बे के रीको औद्योगिक क्षेत्र के पीछे व आशापुरा कॉलोनी के उत्तर की तरफ सुनसान जगह पर बुधवार को दोपहर बाद अचानक एक बमनुमा वस्तु फट जाने से एक बालक की मौत हो गई। विस्फोट से शव के परखच्चे उड़ गए। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और क्षत विक्षत शव को अपने कब्जे में लिया।

जैसलमेर/पोकरण. कस्बे के रीको औद्योगिक क्षेत्र के पीछे व आशापुरा कॉलोनी के उत्तर की तरफ सुनसान जगह पर बुधवार को दोपहर बाद अचानक एक बमनुमा वस्तु फट जाने से एक बालक की मौत हो गई। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और क्षत विक्षत शव को अपने कब्जे में लिया। पुलिस के अनुसार स्थानीय आशापुरा कच्ची बस्ती निवासी लक्ष्मण (12) पुत्र चेतनराम भील बुधवार को दोपहर बाद रीको औद्योगिक क्षेत्र के पीछे घूमता कहीं से एक बमनुमा वस्तु ले आया तथा करीब पौने तीन बजे उसे पत्थर से तोडऩे का प्रयास कर रहा था। इसी दौरान जोर से विस्फोट हुआ। जिससे बालक के परखच्चे उड़ गए और मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। शाम करीब चार बजे तक भी बालक घर नहीं लौटा, तो उसके पिता ने उसकी इधर उधर तलाश की। वह उसे ढूंढते-ढूंढते रीको कॉलोनी के पीछे पहुंचा, तो यहां बालक का क्षत विक्षत शव पड़ा था। उसने इसकी सूचना रीकॉ कॉलोनी में एक दुकानदार को दी व अपने परिवार के लोगों को भी बालक के विस्फोट में मौत हो जाने की सूचना दी। दुकानदार ने इसकी इतिला पुलिस को दी। शाम छह बजे बाद सूचना मिलने पर थानाधिकारी सुखराम विश्रोई मय जाब्ता मौके पर पहुंचे। जानकारी मिलने पर उपखण्ड अधिकारी अनिलकुमार जैन भी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने मौका मुआयना किया तथा शव को अपने कब्जे में लेकर विस्फोट स्थल के चारों तरफ रस्सियां लगाकर क्षेत्र को सील कर दिया।
कहां से लाया गया होगा बम
गौरतलब हैै कि कस्बे में कई कबाड़ी की दुकानें है। यहां कबाड़े में कई बार ऐसी बमनुमा विस्फोटक वस्तुएं भी आ जाती है। जिसे कबाड़ी सूनसान स्थल अथवा बरसाती नालों में फैंक देते है। ऐसे कई बच्चे जो प्लास्टिक की चीजें, पॉलीथिन आदि बीनकर उन्हें बेचने का कार्य करते है। शायद यह बालक भी कहीं से लावारिस पड़ी बमनुमा वस्तु उठा लाया तथा उसे पत्थर से तोड़ते समय विस्फोट हो गया। जिससे उसकी मौत हो गई।

Published On:
Jun, 12 2019 08:30 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।