script

कांग्रेस को किसान विरोधी बताते हुए जमकर बरसे मंत्री कैलाश चौधरी, फिर बोले – मोदी सरकार का लक्ष्य है किसान की आय दोगुनी हो’

locationजैसलमेरPublished: Jul 28, 2019 05:28:43 pm

Submitted by:

rohit sharma

Rajasthan Political News Today : केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ( Kailash Choudhary ) जैसलमेर पहुंचे। मंत्री चौधरी ने Rajasthan Government पर हमला बोला और पश्चिमी राजस्थान ( Barmer-Jaisalmer ) के जिलों को पिछड़ा रखने का जिम्मेदार ठहराया।

kailsash

कांग्रेस को किसान विरोधी बताते हुए जमकर बरसे मंत्री कैलाश चौधरी, फिर बोले – मोदी सरकार का लक्ष्य है किसान की आय दोगुनी हो’

जैसलमेर/पोकरण। केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ( kailash choudhary ) जैसलमेर पहुंचे। मंत्री चौधरी ने यहां राजस्थान की कांग्रेस सरकार ( Rajasthan Government ) पर हमला बोला और पश्चिमी राजस्थान ( west rajasthan ) के जिलों को पिछड़ा रखने का जिम्मेदार ठहराया।
पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए चौधरी ने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि राज्य में 60 साल तक राज में रहने वालों ने चुनाव जीतने के बाद कभी सीमावर्ती जैसलमेर ( jaisalmer ) और बाड़मेर जिलों ( Barmer ) की सुध नहीं ली और इस वजह से ये क्षेत्र पिछड़े बने रहे। अब केंद्र में मोदी सरकार ( Modi government ) ने इन्हें आकांक्षी जिलों की सूची में शामिल कर इनके सर्वांगीण विकास के लिए कार्य शुरू किया है।
gehlot

किसान विरोधी है कांग्रेस सरकार

चौधरी ने कहा कि राजस्थान सरकार किसान विरोधी है। विधानसभा चुनाव ( Rajasthan Vidhan Sabha Election )से पहले कहा था कि सत्ता में आने के दस दिनों के भीतर किसानों का संपूर्ण कर्ज माफ ( Farmers Debt Waiver ) कर दिया जाएगा, लेकिन आज तक ऐसा नहीं हुआ। कांग्रेस सिर्फ चुनाव से पहले किसान-किसान करती है और सत्ता में आने के किसान सहित किसी भी वर्ग के लिए कुछ नहीं करती।
modi

2022 तक किसानों की आय दोगुनी

चौधरी ने आरोप लगाया कि किसानों को मोदी सरकार की ओर से pm kisan samman nidhi yojana के तहत 6 हजार रुपए सालाना जो सम्मान निधि देने का निर्णय लिया गया है, उसका लाभ राजस्थान के किसानों को इसलिए नहीं मिल पाया क्योंकि यहां की सरकार ने चार माह तक राज्य के किसानों ( Rajasthan farmers ) के नामों की सूची केंद्र को नहीं भेजी। चौधरी ने कहा कि केंद्र सरकार 2022 तक किसानों की आय को दोगुनी करने के लक्ष्य को लेकर काम कर रही है।

पंजाब सरकार छोड़े राजस्थान के हिस्से का पानी

उन्होंने जैसलमेर के नहरी किसानों की समस्या के संबंध में किए गए सवाल के जवाब में कहा कि पंजाब सरकार ( Punjab government ) को राजस्थान के हिस्से का पूरा पानी छोडऩा चाहिए ताकि यहां टेल पर बैठे किसानों को सिंचाई के लिए पर्याप्त पानी मिल सके।
azam khan

महिलाओं का अपमान करने वाले ‘समाजकंटक’

इससे पहले पोकरण में केन्द्रीय कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने सपा सांसद आजम खां ( azam khan ) की ओर से महिला सांसद पर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी पर कहा कि किसी भी महिला पर गलत टिप्पणी करने वाले समाज के लिए कंटक है। मातृशक्ति के बारे में गलत बात बोलने वाले कभी देश का भला नहीं सोच सकते। चौधरी ने पोकरण प्रवास के दौरान पत्रिका से विशेष बातचीत करते हुए कहा कि आजम खां की ओर से महिलाओं पर की गई टिप्पणी निंदनीय है।
उन्होंने कहा कि आने वाले समय में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ( PM Narendra Modi ) की सरकार की ओर से ऐसे लोगों का इलाज कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य की कांग्रेस सरकार की नीति हमेशा प्रताड़ित व परेशान करने वाली ही रही है। इसी नीति के कारण कांग्रेस जनता से दूर जा रही है।
kailash choudhary manvender

मानवेंद्र को हराया, मोदी मंत्रिमंडल में शामिल हो आए चर्चा में

आपको बता दें कि बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट ( Barmer Jaisalmer Lok Sabha Seat ) से बीजेपी ( BJP ) के उम्मीदवार कैलाश चौधरी ने जसवंत सिंह के पुत्र व कांग्रेस ( Congress ) प्रत्याशी मानवेंद्र सिंह को करारी मात दी थी। यहां चौधरी ने करीब 3 लाख से भी ज्यादा वोटों से जीत हासिल की थी। वहीं, बाड़मेर-जैसलमेर सीट फतह करने के बाद चौधरी को मोदी सरकार से तोहफा मिला। राजस्थान के तीन सांसदों को मंत्री बनने का मौका मिला है। उन्हीं में कैलाश चौधरी भी शामिल थे। मोदी मंत्रिमंडल में कैलाश चौधरी केन्द्रीय कृषि राज्यमंत्री का जिम्मा संभाले हुए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो