Video:पति ही निकला हत्यारा,बकरियों के बाड़े में छिपाया शव,जानिए पूरी खबर

By: Deepak Vyas

Updated On: 12 Jun 2019, 09:30:47 PM IST

 
  • पोकरण. पुलिस ने गत दिनों भणियाणा थानाक्षेत्र के मोहब्बतासर गांव में महिला की संदिग्ध मौत के बाद दर्ज हुए हत्या के मामले में पुलिस ने 48 घंटे में पर्दाफाश करते हुए आरोपी पति को गिरफ्तार किया।

जैसलमेर/पोकरण. पुलिस ने गत दिनों भणियाणा थानाक्षेत्र के मोहब्बतासर गांव में महिला की संदिग्ध मौत के बाद दर्ज हुए हत्या के मामले में पुलिस ने 48 घंटे में गुत्थी सुलझा ली है। गौरतलब है कि ग्राम पंचायत जालोड़ा पोकरणा के मोहब्बतासर गांव में एक महिला की गत 6 जून को संदिग्ध हालत में मौत हो गई थी। जिस पर पीहर पक्ष की ओर से 8 जून को दहेज के लिए हत्या का मामला दर्ज करवाया गया था। पुलिस ने 48 घंटे की तफ्तीश के बाद मंगलवार को हत्या के आरोपी पति को गिरफ्तार किया। पुलिस उपाधीक्षक मोटाराम चौधरी ने बताया कि राजमथाई के मेहरानगढ़ निवासी बरकतखां पुत्र लाधेखां ने गत 8 जून को एक रिपोर्ट पेश कर बताया था कि उसकी बहन भंवरी की शादी पांच वर्ष पूर्व मोहब्बतासर निवासी रइसखां पुत्र नगेखां के साथ हुई थी। एक वर्ष पूर्व उसकी बहन को पति रइसखां, ससुर नगेखां, सास उमीत ने दहेज की मांग को लेकर घर से निकाल दिया था। उसका पति उसके चरित्र पर शक करता था। गत 6 जून की रात दहेज के लिए पति, ससुर व सास ने गला दबाकर उसकी ***** की हत्या कर दी।
दस्तयाब कर की पूछताछ तो उगल गया सब
पुलिस उपाधीक्षक चौधरी ने बताया कि मृतका के पति रइसखां को मंगलवार को दस्तयाब कर पूछताछ की गई। पूछताछ में उसने बताया कि वह अपनी पत्नी के चरित्र पर शक करता था। गत ६ जून को वह ट्रक पर मजदूरी के लिए जा रहा था, तो घर के बाहर उसकी पत्नी ने उसे जाने से मना किया। उसने कारण पूछा, तो पत्नी ने उसे अपशब्द कहे। इस पर गुस्से व आवेश में आकर उसने मुंह पर लात मारी और मुंह व नाक पर हाथ रखकर गला मोड़ दिया तथा उसकी मौत हो गई। आरोपी ने बताया कि उसके गला मोड़ते ही भंवरी की मौके पर ही मौत हो गई। इसके बाद वह घबरा गया। उसने बताया कि हत्या का परिवारजनों को पता नहीं लगे, इसके लिए उसने शव को ठिकाने लगाने की सोची। उसने शव ले जाकर घर के पास स्थित बकरियों के बाड़े में पत्थर की पट्टियों के पीछे रख दिया। जब परिवारजनों ने इधर उधर तलाश की, तो महिला का शव उन्हें बकरियों के बाड़े में मिला। जिस पर उन्होंने युवती के पीहर पक्ष व पुलिस को सूचना दी।
एक दिन के रिमाण्ड पर
पुलिस ने आरोपी पति रइस खां को मंगलवार को गिरफ्तार कर बुधवार को न्यायालय में पेश किया। जहां उसे एक दिन तक पूछताछ के लिए पुलिस अभिरक्षा में रखने के आदेश दिए गए। पुलिस बुधवार को पूछताछ के बाद गुरुवार को आरोपी को पुन: न्यायालय में पेश करेगी।

Updated On:
12 Jun 2019, 07:29:01 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।