scriptसरकारी आवास खंडहर में तब्दील हो रहे आवास | Government housing is turning into ruins | Patrika News
जैसलमेर

सरकारी आवास खंडहर में तब्दील हो रहे आवास

लाठी कस्बे के मुस्लिम मोहल्ले में स्थित जलदाय विभाग का सरकारी आवास कर्मचारियों के ठहराव नहीं करने व देख-रेख के अभाव में खण्डर में तब्दील हो गया है।

जैसलमेरApr 27, 2024 / 07:47 pm

Deepak Vyas

lathi news
लाठी कस्बे के मुस्लिम मोहल्ले में स्थित जलदाय विभाग का सरकारी आवास कर्मचारियों के ठहराव नहीं करने व देख-रेख के अभाव में खण्डर में तब्दील हो गया है। गोरतलब है कि मुस्लिम मोहल्ले में वर्षों पूर्व जलदाय विभाग कि ओर से नलकूप संख्या 1 शुरु करने के बाद यहां पर कार्मिकों के रहने कि सुविधा को लेकर बड़ी धनराशि खर्च कर आवास बनाया गया था। इसके साथ ही सुरक्षा की दृष्टि से चारदीवारी का भी निर्माण कार्य करवाया। प्रारम्भ में यहां पर कार्यरत कर्मचारियों कि ओर ठहराव करने को लेकर सरकारी आवास का उपयोग किया गया, लेकिन गत चार-पांच वर्षों से यहां जिम्मेदारियों अधिकारियों कि अनदेखी के चलतें यहां पर कार्यरत सरकारी कार्मिक ठहराव नहीं कर रहे हैं। ऐसे में उक्त भवन अनुपयोगी पड़ा है। स्थिति यह है कि निर्मित सरकारी क्वार्टर खण्डर में तब्दील है। क्षतिग्रस्त दीवारों के बीच समाजकंटक क्वार्टरों की खिड़कियां व फर्श चोरी करने लगे है। परिसर में पेड़ पौधे की जगह विलायती बंबूल व झांडिय़ों ने ले ली है।

नलकूप स्वतःचालू-बंद मोड पर

मोहल्लेवासी मोयब खां, जमालदीन, मांगीलाल, दीपक पालीवाल, बशीर पठान ने बताया कि मुस्लिम मोहल्ले में नलकूप संख्या 1 से मुस्लिम मोहल्ला,भील मोहल्ला,लाठी कस्बे के मुख्य बाजार में जलापूर्ति होती हैं। नलकूप पर गत लंबे समय से कर्मचारी उपस्थित नहीं रहता है। नलकूप को स्वतःचालू-बंद करके रखा गया है। इस मामले को लेकर जिम्मेदारों को अवगत करवाने के बाद भी सि्थति जस की तस बनी हुई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो