scriptबादलों का पहरा भी नहीं रोक पाया गर्मी की भीषणता, उमस से जन-जीवन बेहाल | Even the clouds could not stop the intensity of heat, | Patrika News
जैसलमेर

बादलों का पहरा भी नहीं रोक पाया गर्मी की भीषणता, उमस से जन-जीवन बेहाल

जैसलमेर मुख्यालय पर रविवार को गर्मी के तीखे तेवरों पर दोपहर बाद आकाश में छाए बादलों का पहरा भी बेअसर साबित हुआ। दिन का अधिकतम तापमान रविवार को 38.4 और न्यूनतम 25.0 डिग्री सै. रिकॉर्ड किया गया था।

जैसलमेरApr 28, 2024 / 08:23 pm

Deepak Vyas

weather report
जैसलमेर मुख्यालय पर रविवार को गर्मी के तीखे तेवरों पर दोपहर बाद आकाश में छाए बादलों का पहरा भी बेअसर साबित हुआ। दिन का अधिकतम तापमान रविवार को 38.4 और न्यूनतम 25.0 डिग्री सै. रिकॉर्ड किया गया था। जबकि इससे पहले के दिन शनिवार को यह क्रमश: 37.4 और 23.5 डिग्री था। रविवार को दिन की शुरुआत तीखी धूप के साथ हुई और ऐसा लगा कि तापमान 42 डिग्री के आसपास तक जाएगा लेकिन दोपहर में आकाश पर बादलों झुरमुट छा गए। जिससे धूप की तल्खी में कमी अनुभव की गई और कुछ देर तक धूप-छांव का भी खेल चला। गौरतलब है कि गत 25 अप्रेल को जैसलमेर का अधिकतम तापमान 41 डिग्री तक उछल गया था। उसके बाद के तीन दिनों में यह क्रमश: 38.4, 37.4 और 38.4 डिग्री बना हुआ है। वैसे रविवार को छुट्टी का दिन होने से सडक़ों पर लोगों की आवाजाही में खासी कमी देखी गई। वाहनों की चिल्ल-पौं भी लगभग शांत थी। शाम से रात तक गर्मी से निजात मिल जाने से सडक़ें व बाजार गुलजार हो रहे हैं। लोग अपनी जरूरत का सामान आदि लेने के लिए भी ज्यादातर शाम के समय ही बाजारों में पहुंच रहे हैं। मौसम विज्ञानियों के अनुसार आगामी कुछ दिनों में भी जैसलमेर में मौसम का मूड लगभग इसी तरह का बना रहेगा और अधिकतम तापमान 40 डिग्री से नीचे ही रहेगा।

Home / Jaisalmer / बादलों का पहरा भी नहीं रोक पाया गर्मी की भीषणता, उमस से जन-जीवन बेहाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो