scriptविद्युत तारों से हादसे की आशंका | Electrical wires fear of accident | Patrika News

विद्युत तारों से हादसे की आशंका

locationजैसलमेरPublished: Dec 14, 2018 06:18:26 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

फलसूण्ड. गांव में स्थित कलाकार कॉलोनी में घरों के ऊपर से गुजर रही 11 केवी विद्युत लाइन से हादसे की आशंका बनी हुई है। गौरतलब है कि कलाकार कॉलोनी में कई घरों की आबादी निवास करती है।

jaisalmer

विद्युत तारों से हादसे की आशंका

फलसूण्ड. गांव में स्थित कलाकार कॉलोनी में घरों के ऊपर से गुजर रही 11 केवी विद्युत लाइन से हादसे की आशंका बनी हुई है। गौरतलब है कि कलाकार कॉलोनी में कई घरों की आबादी निवास करती है। यहां इन घरों के ऊपर से 11 केवी की विद्युत लाइन निकल रही है। बारिश व आंधी के दौरान तारों के आपस में टकराने से चिंगारियां निकलती है। जिससे ग्रामीणों में दहशत का माहौल है। इन तारों के कभी भी किसी व्यक्ति अथवा छोटे बच्चे के चपेट में आ जाने से किसी बड़ी दुर्घटना से भी इनकार नहीं किया जा सकता। गौरतलब है कि छह वर्ष पूर्व भी एक बालक के इन तारों की चपेट में आने से मौत हो गई थी। बावजूद इसके डिस्कॉम की ओर से यहां से विद्युत तारों को हटाने को लेकर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।
आमुखीकरण कार्यशाला आयोजित
जैसलमेर. संशोधित राष्ट्रीय क्षय नियंत्रण कार्यक्रम के अन्तर्गत टीबी सेवाएं आपके द्वार अभियान के क्रियान्वयन के संबंध में जिला क्षय निवारण केन्द्र के सभागार में आमुखीकरण कार्यशाला का आयोजन मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बीएल बुनकर की अध्यक्षता में किया गया। डॉ. बुनकर ने कार्यशाला में उपस्थित जिला एवं ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों को 13 से 28 दिसम्बर तक जिले में टीबी सेवाएं आपके द्वार अभियान का क्रियान्वयन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। कार्यशाला में उप मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (स्वा.) डॉ. एमडी सोनी, पल्लव गोस्वामी, विजयसिंह, उमेश आचार्य, सुरेन्द्र कुमार, उमेश पारीक, चतुरसिंह, रघुवीरसिंह, जितेन्द्र हर्ष, इस्लाम भाटी, जितेन्द्र बिस्सा, भंवराराम, विजय शर्मा व राहुल व्यास उपस्थित थे। कार्यशाला में जिला क्षय रोग अधिकारी डॉ. बीके बारूपाल ने पावर पोईन्ट प्रजेन्टेशन के माध्यम से टीबी सेवाएं आपके द्वार अभियान की कार्ययोजना, उद्देश्य एवं रिपोर्टिग प्रपत्रों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अभियान के अन्तर्गत जिले में आशाओं एवं एएनएम की टीमों ने घर-घर जाकर सर्वे करके टीबी के रोगियो का चिन्हिकरण तथा बलगम के नमूनों का संग्रहण कर नजदीक के चिकित्सा संस्थान पर जांच के लिए भिजवाया जाएगा। उन्होने बताया कि अभियान अन्तर्गत कच्ची बस्तियों, रैन बसेरो, खान श्रमिकों, निर्माण श्रमिकों व शरणार्थी बस्तियों में निवास करने वाले लोगों की टीमों द्वारा विशेष रूप से स्क्रीनिंग की जाएगी ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो