इस भारतीय टेनिस खिलाड़ी का सपना पूरा... भिड़ेंगे फेडरर से

By: satish sharma

Updated On:
24 Aug 2019, 05:49:15 PM IST

  • हरियाणा के झज्जर निवासी इस खिलाड़ी ने यूएस ओपन के मुख्य ड्रॉ के लिए क्वालिफाई कर लिया है और वह पहली बार किसी ग्रैंड स्लेम में उतरेंगे।

newyork। भारत के प्रतिभाशाली खिलाड़ी सुमित नागल का सबसे बड़ा सपना पूरा होने जा रहा है और वह वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लेम US Open के पहले दौर में टेनिस लीजेंड और 20 grand slam खिताबों के बादशाह switzerland के Roger Federer से भिड़ेंगे। हरियाणा के झज्जर के 22 वर्षीय सुमित ने यूएस ओपन के मुख्य ड्रा के लिए क्वालीफाई कर लिया है और वह पहली बार किसी ग्रैंड स्लेम में उतरेंगे। सुमित का मुख्य ड्रा के पहले राउंड में तीसरी सीड फेडरर से मुकाबला होगा। सुमित ने तीसरे और आखिरी क्वालीफाइंग राउंड में 210वीं रैंङ्क्षकग के ब्राजील के जोआओ मेनेजिस को 5-7, 6-4, 6-3 से हराकर मुख्य ड्रा में जगह बनायी। उन्होंने 5-7, 1-4 से पिछडऩे के बाद शानदार वापसी करते हुए जीत हासिल की। विश्व रैंङ्क्षकग में 190वें नंबर के सुमित ने 11 ब्रेक अंकों में से पांच को भुनाया और एक घंटे 27 मिनट में मुकाबला जीता। मुख्य ड्रा में पहुंचने के साथ पूर्व जूनियर Wimbledon Doubles चैंपियन सुमित ने अपने टेनिस करियर की सबसे बड़ी पुरस्कार राशि सुनिश्चित कर ली। यूएस ओपन में पहले राउंड के खिलाड़ी को 58 हजार डॉलर मिलते हैं। मुख्य मुख्य ड्रा में एक अन्य भारतीय खिलाड़ी प्रजनेश गुणेश्वरन का पहले दौर में विश्व के पांचवें नंबर के खिलाड़ी रूस के डेनिल मेदवेदेव से मुकाबला होगा।

21 साल में पहली बार किसी ग्रैंड स्लेम के मुख्य ड्रॉ में दो भारतीय खिलाड़ी

पिछले 21 वर्षों में यह पहला मौका है जब किसी ग्रैंड स्लेम के एकल के मुख्य ड्रा में दो भारतीय खिलाड़ी मौजूद हैं। इससे पहले 1998 के विम्बलडन में एकल मुख्य ड्रा में लिएंडर पेस और महेश भूपति खेले थे। सुमित भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली के फाउंडेशन से जुड़े हुए हैं। सुमित विराट कोहली फाउंडेशन से 2018 में जुड़े थे। इस बीच महिला क्वालीफाइंग राउंड में अंकिता रैना को दूसरे और रामकुमार रामनाथन को पहले राउंड में हार का सामना करना पड़ा।

Updated On:
24 Aug 2019, 05:49:15 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।