scriptपश्चिमी राजस्थान में अचानक पलटा मौसम, पूरे आसमान में छाया धूल का गुबार | Weather Change in Rajasthan : Dust Storm in Rajasthan | Patrika News

पश्चिमी राजस्थान में अचानक पलटा मौसम, पूरे आसमान में छाया धूल का गुबार

locationजयपुरPublished: Jul 21, 2019 05:14:16 pm

Submitted by:

rohit sharma

Dust Storm in Rajasthan Today : राजस्थान के कई जिलों में रविवार को मौसम बदला ( Current Weather in Rajasthan ) हुआ रहा। Jaisalmer जिले में तेज आंधी ( Sand Storm in Rajasthan ) चलने से दिन में अंधेरा छा गया। रविवार दोपहर बाद आए तेज अंधड़ से जनजीवन प्रभावित हुआ। साथ ही क्षेत्र के कई इलाकों में हल्की बारिश भी हुई।
 

dust storm

पश्चिमी राजस्थान में अचानक पलटा मौसम, पूरे आसमान में छाया धूल का गुबार

जयपुर/जैसलमेर. राजस्थान के कई जिलों में रविवार को मौसम बदला ( Rajasthan Weather ) हुआ रहा। कई जिलों में जहां बारिश ( rain in rajasthan ) हुई वहीं राज्य के जैसलमेर जिले में तेज आंधी ( dust storm ) चलने से दिन में अंधेरा छा गया। रविवार दोपहर बाद आए तेज अंधड़ से जनजीवन प्रभावित हुआ। करीब 3 बजे अचानक आई तेज आंधी से मकानों व प्रतिष्ठानों में धूल मिट्टी भर गई। वहीं, अचानक आसमान में मिट्टी का गुबार छा गया और देखते ही देखते अंधेरा हो गया। अचानक आई तेज आंधी से हुए अंधेरे से जन जीवन व यातायात भी प्रभावित हुआ। साथ ही क्षेत्र के कई इलाकों में हल्की बारिश भी हुई।
धूल से वाहन चालकों व राहगीरों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। वहीं तेज आंधी के बाद लोगों को धूप व गर्मी से कुछ राहत मिली, आधी से हुए अंधेरे के कारण वाहन चालकों को हेडलाइट जलाकर चलना पड़ा।
dust storm
मौसम वैज्ञानिकों ( IMD ) की मानें तो क्षेत्र में अगले 48 घंटे में कई इलाकों में बारिश होने की संभावना है। बीते चौबीस घंटे में शहर के कई इलाकों में तेज रफ्तार से चल रही हवा और अंधड़ के कारण दिन और रात के तापमान में आंशिक गिरावट दर्ज हुई है।
आपको बता दें कि बीते सप्ताह पश्चिमी राजस्थान में लोग गर्मी से त्रस्त थे। मौसम के मिजाज ने लोगों को त्रस्त कर दिया। आसमान से बरसती आग से हर कोई परेशान हो रहा था। वहीं, दो-तीन दिन से मौसम में बदलाव देखा गया। रविवार को आंधी चली और पूरे आसमान में धूल का गुबार छाया रहा। वहीं, तापमान के कमजोर होने से लोगों को हल्की राहत मिली। बीते सप्ताह से राजस्थान के जिलोंमें झुलसाती गर्मी का सितम झेल रहे प्रदेशवासियों को गर्मी के तीखे तेवरों से आंशिक राहत मिली।

ट्रेंडिंग वीडियो