scriptThe Kulish School: उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ 30 अप्रेल को करेंगे द कुलिश स्कूल का उद्घाटन | Vice President Jagdeep Dhankhar will inaugurate The Kulish School on 30 April | Patrika News
जयपुर

The Kulish School: उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ 30 अप्रेल को करेंगे द कुलिश स्कूल का उद्घाटन

द कुलिश स्कूल की शिक्षा में भविष्य की शिक्षा और प्राचीन भारतीय मूल्यों का मिश्रण होगा। स्कूली शिक्षा को आनंदमय और मूल्यपरक बनाने का अभियान शुरू किया गया है।

जयपुरApr 28, 2024 / 08:24 am

Kirti Verma

The Kulish School : उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ 30 अप्रेल को जगतपुरा स्थित द कुलिश स्कूल का उद्घाटन करेंगे। समारोह में शहर के गणमान्य नागरिक और अभिभावक शिरकत करेंगे। स्कूल में फिलहाल नर्सरी से चौथी कक्षा तक प्रवेश दिए गए हैं। द कुलिश स्कूल बच्चों को वर्तमान के साथ 2050 तक के उस दौर के लिए तैयार करने का विजन लेकर स्थापित हुआ है, जहां बच्चे अपना भविष्य खुद गढ़ सकेंगे। स्कूल में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय दोनों तरह के पाठ्यक्रम शामिल किए गए हैं।

यह है कुलिश स्कूल का विजन

द कुलिश स्कूल की शिक्षा में भविष्य की शिक्षा और प्राचीन भारतीय मूल्यों का मिश्रण होगा। स्कूली शिक्षा को आनंदमय और मूल्यपरक बनाने का अभियान शुरू किया गया है। शिक्षा की जटिलताओं को आकर्षक, सरल और सीधी अभिव्यक्तियों में बदलकर पाठ्यक्रम में शामिल किया गया है। स्कूल में शिक्षा केवल एक प्रक्रिया नहीं होगी, बल्कि प्रत्येक विद्यार्थी की लर्निंग, एकता और असीमित क्षमता का उत्सव होगा।

Home / Jaipur / The Kulish School: उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ 30 अप्रेल को करेंगे द कुलिश स्कूल का उद्घाटन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो