scriptअजीब सौदा, पत्नी के बदले ले लीं 71 भेड़ें | Uttar Pradesh Gorakhpur Husband gives wife to lover with 71 sheep | Patrika News
जयपुर

अजीब सौदा, पत्नी के बदले ले लीं 71 भेड़ें

– पंचायत का फरमान, पति ने भी माना

जयपुरAug 19, 2019 / 02:29 pm

Ankita Sharma

Uttar Pradesh Gorakhpur

अजीब सौदा, पत्नी के बदले ले लीं 71 भेड़ें

– उत्तर प्रदेश के गोरखपुर के गांव का मामला

– भेड़ों को लेकर विवाद हुआ तो मामला पहुंचा थाने

महिला के पति को पुलिस ने किया गिरफ्तार

गोरखपुर। पंचायतों के अजीबोगरीब फरमान सामने आना कोई नई बात नहीं है और अब एक एेसा ही अजीब फैसला सामने आया है उत्तर प्रदेश के गोरखपुर के बेलीपार क्षेत्र के एक गांव से। यहां एक बिरादगी की पंचायत ने 71 भेड़ों के बदले एक शख्स को अपनी पत्नी को प्रेमी के हवाले करने का फैसला सुनाया। पति ने भी पंचायत को ये फैसला खुशी-खुशी मान लिया और पत्नी के बदले ७१ भेड़ें ले लीं। हालांकि मामले में ट्विस्ट तब आया जब महिला के प्रेमी के पिता ने ये फैसला मानने से इनकार कर दिया। पिता महिला को लौटाकर ७१ भेड़े वापस लेने पर आड़ गया, जिसके बाद मामला पुलिस के पास पहुंचा। अब पति, प्रेमी और उसके पिता के बीच ये महिला वस्तु बनकर रह गई है। पुलिस के अनुसार पिपराइच क्षेत्र निवासी 22 साल का उमेश 22 जुलाई को गांव की ही एक महिला के साथ भाग गया था। उसके बाद दोनों पक्ष के लोगों को थाने पर बुलाया गया। कुछ दिन बाद महिला का पति और प्रेमी झगड़ पड़े। दोनों के बीच विवाद के बाद बिरादरी की पंचायत बैठी। प्रेमी ने पंचों को कहा कि वह महिला के साथ रहना चाहता है। पंचायत के फैसले के बाद प्रेमी के पास कुल 142 भेड़ों में से आधी यानी 71 महिला के पति को दे दी। इसके बदले पंचायत ने महिला को प्रेमी के साथ जाने की अनुमति दे दी।
अब प्रेमी के पिता ने खोराबार थाने में शिकायत कर अपनी भेड़ें वापस मांगी हैं। साथ ही महिला के पति राजेश पर चोरी का आरोप भी लगाया। वहीं महिला ने पति के साथ जाने से इंकार कर दिया है। पुलिस का कहना है कि महिला को साथ रखने वाले युवक के पिता की श‍िकायत पर चोरी का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आरोपी के पास से भेड़ें बरामद कर युवक के पिता को सौंप दी गई हैं। मामला सही पाए जाने पर आरोपी राजेश को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वहीं महिला और उसका प्रेमी एक साथ रहने पर राजी हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो