इंटर कॉलेज बैडमिंटन टूर्नामेंट में विश्वविद्यालय का रिव्यू सिस्टम,पांच सौ रुपए देकर पूरे मैच पर ही सवाल उठा सकेंगे खिलाड़ी

By: HIMANSHU SHARMA

Updated On: 11 Sep 2019, 11:05:18 AM IST

  • रैफरी के एक एक फैसले पर नहीं बल्कि पूरे मैच के निर्णय पर ही दे सकेंगे आपत्ति

जयपुर
राजस्थान विश्वविद्यालय में आज से इंटर कॉलेज बैडमिंटन टूर्नामेंट की शुरूआत हुई। टूर्नामेंट में रैफरी के फैसले पर सवाल उठाया जा सकेगा। यानि की रिव्यू सिस्टम को अपनाया गया हैं। लेकिन यह रिव्यू सिस्टम रैफरी के एक एक फैसले पर लागू नहीं होगा। बल्कि खिलाड़ी और टीम मैनेजर पूरे मैच को लेकर ही रिव्यू ले सकेंगे। विश्वविद्यालय के अनुसार किसी भी मैच में पांच रुपए शुल्क देकर टीम मैच के निर्णय पर आपत्ति दे सकेगी। मैच के दौरान अगर किसी भी कॉलेज को निर्णयन के संबध में किसी भी प्रकार की आपत्ति है तो वह पांच सौ रुपए देकर मैच समाप्त होने के 15 मिनट में आपत्ति दर्ज करवा सकेंगे। लेकिन रैफरी के किसी एक एक फैसले पर रिव्यू नहीं ले सकेंगे। जिसके बाद वहां पर उपस्थित विश्वविद्यालय आयोजन समिति के सदस्य मिली आपत्ति पर विचार कर फैसला देंगे। हालांकि अगर आपत्ति सही पाई गई तो निर्णय पर सवाल उठाने वाली टीम को जमा राशि लौटा दी जाएगी और आपत्ति गलत हुई तो पांच सौ रुपए की राशि लौटाई नहीं जाएगी।
दूरव्यवहार किया तो बाहर हो जाएगी टीम
मैच पर सवाल तो उठाए जा सकेंगे लेकिन किसी भी तरह से कोई भी खिलाड़ी दूरव्यवहार नहीं कर सकेगा। अगर खिलाड़ी दूरव्यवहार करते है और रैफरी के एक फैसले पर मैच के दौरान खिलाड़ियों,आयोजकों और अधिकारियों से किसी भी तरह का दूरव्यवहार करते है तो उसके लिए टीम मैनेजर जिम्मेदार होंगे और टीम मैनेजर सहित पूरी टीम पर कार्रवाई की जाएगी। वहीं अगर आपत्ति दर्ज करवाए जाने के बाद भी किसी निर्णय को लेकर असहमत है और दूरव्यवहार किया तो उस टीम पर कार्रवाई की जाएगी। विश्वविद्यालय की ओर से यह टूर्नामेंट से आज से शुरू हुआ जो 13 सितम्बर विश्वविद्यालय के स्पोटर्स बोर्ड में होगा। टूर्नामेंट में पुरुष और महिला टीमें भाग ले रही हैं।

Updated On:
11 Sep 2019, 11:05:17 AM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।