शादी के नाम पर लोगों को ब्लैकमेल कर रुपए ऐंठने वाली दो महिलाएं गिरफ्तार

By: abdul bari

Updated On:
12 Jun 2019, 02:23:02 AM IST

  • ट्रांसपोर्ट नगर थाना पुलिस की कार्रवाई
    पहले भी जेल जा चुकी एक आरोपी

जयपुर

ट्रांसपोर्ट नगर थाना पुलिस ने जबरन शादी करवाने व नहीं करने पर लड़की के परिजनों को ब्लैकमेल कर रुपए ऐंठने वाली दो महिलाओं गायत्री देवी (45) निवासी प्रेमनगर, आगरा रोड खोह नागोरियान और मीरा देवी (57) निवासी गांव रायपुर बालाद मक्खनपुर फिरोजाबाद उत्तरप्रदेश को गिरफ्तार किया गया है।

आरोपी गायत्री देवी गायत्री सर्व समाज फाउंडेशन चलाती है, जो गरीब लड़के-लड़कियों की शादी करवाने का काम करती है। आरोपी मीरा देवी गरीब लड़के-लड़कियों से संपर्क कर गायत्री देवी से संपर्क करवाती है। जब लड़की को लड़के दिखाए जाते हैं।


लड़की के घरवालों पर बनाती हैं दबाव

लड़का पसंद नहीं आने पर जब लड़की पक्ष शादी से मना कर देते हैं तो आरोपी जबरन शादी करवाने का दबाव डालते हैं और नहीं करवाने पर ब्लैकमेल कर रुपए की मांग की जाती है। शादी करवाने के नाम पर धोखाधड़ी के मामले में आरोपी गायत्री देवी पूर्व में कानोता, चाकसू व खोह नागोरियान में गिरफ्तार होकर जेल जा चुकी है।

यह था मामला

फिरोजाबाद, उत्तरप्रदेश निवासी चन्द्रपाल ने मामला दर्ज कराया था कि उसकी समधन मीरा देवी ने उसकी लड़की की शादी करवाने की कहकर जयपुर में गायत्री देवी से मिलवाया। लड़का बड़ी उम्र का होने पर उन्होंने इनकार कर दिया। इस पर आरोपी महिला ने उसकी बेटी को रोक लिया और ब्लैकमेल कर 80 हजार रुपए की मांग की। उसने रुपए नहीं देने पर बेटी की शादी बड़ी उम्र के लड़के से करवाने की धमकी दी।

प्रतीकात्मक तस्वीर

Updated On:
12 Jun 2019, 02:23:02 AM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।