scriptधोखाधड़ी के मामले में दो और गिरफ्तार | Two more arrested in fraud case | Patrika News
जयपुर

धोखाधड़ी के मामले में दो और गिरफ्तार

न्यायालय के फर्जी आदेश जारी कर बैंक खाता सीज मुक्त कराने के मामले में आरोपित नगरपरिषद के उपसभापति कमल राठौर ने पूछताछ के दौरान आरोप स्वीकार किया है।

जयपुरMay 06, 2016 / 04:02 am

afjal

न्यायालय के फर्जी आदेश जारी कर बैंक खाता सीज मुक्त कराने के मामले में आरोपित नगरपरिषद के उपसभापति कमल राठौर ने पूछताछ के दौरान आरोप स्वीकार किया है।

 उसकी सूचना पर इस प्रकरण में शामिल दो और युवकों को गिरफ्तार किया गया है। फिलहाल गिरफ्तार आरोपितों में से एक को बा-परदा रखा गया है। 
तीनों को शुक्रवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा। कोतवाली प्रभारी सुगन सिंह राठौड़ ने बताया कि न्यायालय का फर्जी आदेश लेकर बैंक पहुंचने वाले तेलफैक्ट्री निवासी युवक महेन्द्र प्रजापति व षडय़ंत्र में शामिल रहे युवक जितेश चंदेल को गिरफ्तार कर लिया गया है। 
कमल ने बैंक से छह लाख रुपए निकलवाने के लिए जितेश चंदेल को चेक जारी किया था। इस चेक से जितेश ने कमल के एक्सिस बैंक खाते से छह लाख रुपए निकलवाए थे।

कहीं ऐसा तो नहीं…
सूत्रों का कहना है कमल को जितेश चंदेल को छह लाख रुपए देने थे। इसके लिए कमल ने उसे चेक जारी कर दिया। जितेश चेक लेकर बैंक पहुंचा तो वहां उसे कमल का खाता सीज होने की जानकारी मिली। 
इसी से कमल को भी खुद का खाता सीज होने की मौखिक जानकारी मिली। इसके बाद साजिश के तहत फर्जी आदेश तैयार किए गए तथा महेन्द्र प्रजापति को आदेश की कॉपी थमा कर बैंक पहुंचा दिया गया। हालांकि पुलिस की ओर से जांच जारी है।
यह था मामला

पुलिस ने बताया कि 20 सितम्बर 2013 को मुकेश बनाम प्रभुलाल वगैरह प्रकरण 3 लाख 65 हजार 993 की राशि वसूली के लिए न्यायालय मोटर दुर्घटना दावा अधिकरण बारां में प्रस्तुत किया गया था। 
इसमें प्रार्थी के निवेदन पर न्यायालय की ओर से 28 नवम्बर 2015 को कमल राठौर के एक्सिस बैंक खाते को सीज करने के आदेश दिए। इसके बाद भी राजिनामा से प्रकरण का निस्तारण होने के आदेश बैंक में भेज दिए। 
बैंक की ओर से 29 जनवरी 2016 को अधिकरण को सूचना दी कि इस अधिकरण के 28 जनवरी 2016 को जारी आदेश की अनुपालना में उपरोक्त खाते को निमुक्त कर दिया गया है। 

Hindi News/ Jaipur / धोखाधड़ी के मामले में दो और गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो