scriptबेरोजगार युवाओं को झटका, इस बार जयपुर में नहीं होगी सेना भर्ती | This time there will not be army recruitment in jaipur news | Patrika News

बेरोजगार युवाओं को झटका, इस बार जयपुर में नहीं होगी सेना भर्ती

locationजयपुरPublished: Sep 20, 2019 07:51:51 pm

जयपुर की जगह सीकर में होगी इस बार सेना भर्ती, जयपुर जिला प्रशासन ने सेना के अधिकारियों को जगह देने के लिए जताई असमर्थता

jaipur

बेरोजगार युवाओं को झटका, इस बार जयपुर में नहीं होगी सेना भर्ती

विजय शर्मा / जयपुर। सेना भर्ती ( Army Recruitment ) के लिए अब जयपुर जिले के अभ्यर्थियों को इस बार सीकर ( Sikar ) जाना होगा। जयपुर जिला प्रशासन ने सेना के अधिकारियों को जगह देने के लिए असमर्थता जताई है। इस बार टोंक, सीकर और जयपुर के अभ्यर्थियों की एक ही जगह सेना भर्ती रैली ( Army recruitment Rally ) होगी। इसके चलते जयपुर के अभ्यर्थियों को सीकर जाना पड़ेगा।
बता दें कि आमेर के सीआईएसएफ ( CISF ) के मैदान पर होने वाली भर्ती पिछली बार विद्याधर नगर स्टेडियम ( Vidhyadhar Nagar Stadium ) में की गई। इस बार राज्य क्रीड़ा परिषद ने विधाधर नगर में खेल मैदान देने से इनकार कर दिया है। जयपुर जिला प्रशासन ने आमेर सीआईएसएफ और राज्य क्रीड़ा परिषद को पत्र लिखकर 14 से 24 अक्टूबर के बीच होने वाली सेना भर्ती रैली के लिए जगह देने के लिए आग्रह किया था, लेकिन सीआईएसएफ ने इस दौरान पहले से बुक होने का हवाला दिया।
वहीं, राजस्थान राज्य क्रीड़ा परिषद ( Rajasthan State Sports Council ) के अधिकारियों ने अलग-अलग दिन खेल प्रतियोगिता होने के कारण स्टेडियम का खेल मैदान देने से इनकार कर दिया। दोनों जगह से असमर्थता का पत्र मिलने के बाद जयपुर जिला प्रशासन ने भी हाथ खड़े कर दिए हैं। इस मामले में एडीएम धारा सिंह ने बताया कि राजधानी में जयपुर के साथ टोंक जिले की भी सेना भर्ती होने वाली थी, लेकिन जगह की समस्या के चलते अब सीकर होगी।
यह भी हवाला पिछली बार हुआ था नुकसान
राजस्थान राज्य क्रीड़ा परिषद ने पिछली बार हुई सेना भर्ती का हवाला देकर कहा कि सेना भर्ती से स्टेडियम को काफी नुकसान होता है । उसकी बाउंड्री वाल तोडऩी पड़ती है । जिसका खामियाजा आज तक भुगतना पड़ रहा है । ना तो बाउंड्री वॉल बनवाई गई और ना ही स्टेडियम का खेल मैदान सही करवाया गया। इसलिए सेना भर्ती के लिए खेल मैदान नहीं दिया जा सकता।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो