scriptयहां भयंकर तूफान के साथ पड़े ओले, आगे ऐसा रहने वाला है मौसम, IMD ने दी Weather Forecast Report | IMD Weather Report For Next 7 Days Metrological Department Gave No Alert | Patrika News
जयपुर

यहां भयंकर तूफान के साथ पड़े ओले, आगे ऐसा रहने वाला है मौसम, IMD ने दी Weather Forecast Report

कल राजस्थान के कई जिलों में तूफान के साथ आई बारिश ने किसानों के अरमानों पर पानी फेर दिया। बदले मौसम से गेहूं फसल को बड़ा नुकसान हुआ है।

जयपुरApr 20, 2024 / 08:08 am

Akshita Deora

अनूपगढ़ और हनुमानगढ़ जिलों में शुक्रवार को तूफान के साथ आई बारिश ने किसानों के अरमानों पर पानी फेर दिया। क्षेत्र में शुक्रवार दोपहर बाद तूफान के साथ आई बारिश और ओलावृष्टि ने किसानों की कमर तोड़ दी। बदले मौसम से गेहूं फसल को बड़ा नुकसान हुआ है।
दोपहर बाद तेज हवाओं के साथ हुई बारिश व ओलावृष्टि से कहीं पूरी तरह से नष्ट हो गई तो कहीं गेहूं की फसल खेतों में ही बिछ गई। इससे किसानों की छह महीने की मेहनत पर भी पानी फिर गया। किसानों ने ओलावृष्टि से हुए नुकसान को लेकर मुआवजे की मांग की है।
यह भी पढ़ें : Weather update: 30 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चली हवाओं से प्रभावित जन-जीवन

आगे ऐसा रहेगा मौसम

आने वाले दिनों में दिन के तापमान में दो से तीन डिग्री तक बढ़ोतरी होगी। शुक्रवार को कोटा, उदयपुर संभाग के कुछ भागों में अधिकतम तापमान 40 से 42 डिग्री और शेष अधिकांश भागों में अधिकतम तापमान 38- 40 डिग्री के आसपास रहा। हालांकि आगामी कुछ दिनों के लिए मौसम विभाग ने तूफ़ान, बारिश और ओलावृष्टि की कोई चेतावनी नहीं दी है।

Home / Jaipur / यहां भयंकर तूफान के साथ पड़े ओले, आगे ऐसा रहने वाला है मौसम, IMD ने दी Weather Forecast Report

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो