script100 फीट होगी सड़क, 250 से अधिक अवैध निर्माण हटेंगे | Patrika News
जयपुर

100 फीट होगी सड़क, 250 से अधिक अवैध निर्माण हटेंगे

जेडीए के पृथ्वीराज नगर-दक्षिण जोन में 100 फीट चौड़ी सेक्टर रोड को अतिक्रमण से मुक्त कराने के लिए प्रवर्तन शाखा ने सोमवार को नोटिस जारी किए।

जयपुरApr 30, 2024 / 05:35 pm

Shalini Agarwal

jda

पृथ्वीराज नगर-दक्षिण में हाईकोर्ट के आदेश पर जेडीए कर रहा समझाइश

जयपुर। जेडीए के पृथ्वीराज नगर-दक्षिण जोन में 100 फीट चौड़ी सेक्टर रोड को अतिक्रमण से मुक्त कराने के लिए प्रवर्तन शाखा ने सोमवार को नोटिस जारी किए। यह मार्ग बी टू बाइपास स्थित हीरापथ और न्यू सांगानेर रोड के वंदे मातरम सर्कल तक जाएगा। अभी यह मार्ग 50 से 60 फीट का ही है। जबकि, यहां पर यातायात दबाव अत्यधिक रहता है। यह रास्ता करीब चार किमी लम्बा है।पहले दिन 200 से अधिक लोगों को नोटिस जारी किए। यहां लोगों को सडक़ सीमा से अपने स्तर से ही अतिक्रमण हटाने के लिए कहा भी जा रहा है। एक अनुमान के मुताबिक करीब 250 लोगों को जेडीए नोटिस जारी करेगा। मंगलवार को भी नोटिस दिए जाएंगे। प्रवर्तन अधिकारी त्रिभुवन वशिष्ठ ने बताया कि प्रस्तावित सेक्टर रोड पर जो भी अवैध निर्माण हैं, उन लोगों को समझाया जा रहा है।
इधर, सड़क सीमा से हटाए अतिक्रमणप्रवर्तन शाखा ने जोन नौ के शिव शंकर नगर में 10 स्थानों पर लोगों ने रैम्प, चबूतरे और लोहे की जालियां लगा रखी थीं। इसी तरह केसर विहार में सड़क सीमा से अधिक्रमण हटाए। वहीं, अशोक विहार में मंदिर के पास अवैध रूप से दीवार का निर्माण किया जा रहा था। कार्रवाई के दौरान इसे ध्वस्त कर दिया गया।
स्वीकृति भी दे दी

काफी लोगों ने अवैध निर्माण हटाने की स्वीकृति भी दे दी है।उच्च न्यायालय के आदेश की पालना में जोन उपायुक्त कार्यालय की रिपोर्ट के आधार पर नोटिस जारी किए गए हैं। आगे नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।
-महेंद्र शर्मा, मुख्य नियंत्रक, प्रवर्तन शाखा

Hindi News/ Jaipur / 100 फीट होगी सड़क, 250 से अधिक अवैध निर्माण हटेंगे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो