scriptमुख्यमंत्री ने किया विद्यार्थियों से संवाद | The Chief Minister interacted with the students | Patrika News
जयपुर

मुख्यमंत्री ने किया विद्यार्थियों से संवाद

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंगलवार को महात्मा गांधी राजकीय अंग्रेजी माध्यम विद्यालय का निरीक्षण कर विद्यार्थियों से सीधा संवाद किया।

जयपुरJun 06, 2023 / 07:32 pm

Sharad Sharma

मुख्यमंत्री ने किया विद्यार्थियों से संवाद

मुख्यमंत्री ने किया विद्यार्थियों से संवाद

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंगलवार को विद्याधर नगर स्थित महात्मा गांधी राजकीय अंग्रेजी माध्यम विद्यालय का निरीक्षण किया। उन्होंने विद्यार्थियों से संवाद कर पढ़ाई और अन्य व्यवस्थाओं की जानकारी ली। गहलोत ने कक्षा 10 के टॉपर्स को मोमेंटो देकर हौसला भी बढ़ाया।
मुख्यमंत्री ने कहा कि अंग्रेजी भाषा में शिक्षा की आवश्यकता को देखते हुए प्रदेश में अंग्रेजी माध्यम विद्यालय खोले हैं। इससे जरूरतमंद विद्यार्थियों को भी अंग्रेजी माध्यम में पढ़ने का मौका मिल रहा है। शहरों के साथ ग्रामीण क्षेत्र में भी प्रवेश को लेकर विद्यार्थियों में काफी उत्साह है। इस शिक्षा के सुखद परिणाम भविष्य में दिखाई देंगे।
विद्यार्थियों ने दिया धन्यवाद
गहलोत से संवाद करते हुए कक्षा 10 के विद्यार्थियों ने अंग्रेजी माध्यम विद्यालयों की शुरूआत के लिए उन्हें धन्यवाद दिया। विद्यार्थियों ने कहा कि यहां शिक्षकों द्वारा स्मार्ट बोर्ड पर पढ़ाई कराई जा रही है तथा निजी विद्यालयों में लगने वाली फीस से भी राहत मिली है। यहां शनिवार को ‘नो बैग डे‘ पर अन्य गतिविधियों से मानसिक और शारीरिक विकास हो रहा है।
इस अवसर पर प्रधानाचार्य बच्चू सिंह धाकड़ ने मुख्यमंत्री को विद्यालय में प्रवेश प्रक्रिया, भामाशाहों की सहायता से हुए कार्यों, हरियाली के लिए चलाए अभियान सहित अन्य गतिविधियों के बारे में अवगत कराया। इस दौरान रीको निदेशक सीताराम अग्रवाल तथा विद्यालय के शिक्षक उपस्थित रहे।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8ljzu5

Hindi News/ Jaipur / मुख्यमंत्री ने किया विद्यार्थियों से संवाद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो