scriptराजस्थान में बेकाबू हुआ स्वाइन फ्लू, मरीजों का आंकड़ा एक हजार के पार | Swine Flu Alert: 99 died, over 1000 tested positive in Rajasthan | Patrika News

राजस्थान में बेकाबू हुआ स्वाइन फ्लू, मरीजों का आंकड़ा एक हजार के पार

locationजयपुरPublished: Feb 23, 2018 11:56:16 am

Submitted by:

santosh

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के तमाम कागजी दावों के बीच स्वाइन फ्लू प्रदेश में अब बेकाबू हो गया है।

Swine Flu
जयपुर। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के तमाम कागजी दावों के बीच स्वाइन फ्लू प्रदेश में अब बेकाबू हो गया है। स्थिति ऐसी है कि इस साल पहले दो महीने खत्म होने से पहले ही प्रदेश में स्वाइन फ्लू के मरीजों का आंकड़ा एक हजार के पार पहुंच गया है। वहीं प्रदेश में स्वाइन फ्लू से 91 से ज्यादा मौत हो चुकी हैं। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग अब भी स्थिति नियंत्रण में होने का दावा कर रहा है।
विधानसभा सत्र में दो विधायकों को स्वाइन फ्लू होने से विभाग में खलबली मची हुई है और चिकित्सा मंत्री विभाग की नाकामी को छिपाने के लगातार दावा कर रहे हैं कि चिंता की कोई बात नहीं है, समय पर जांच कराने से स्वाइन फ्लू का उपचार आसानी से हो जाता है।
राजधानी जयपुर में इस साल भी स्वाइन फ्लू ने कहर बरपा दिया है। राजधानी जयपुर में 50 दिन में 31 मौत हो चुकी हैं। वहीं 650 से ज्यादा लोग स्वाइन फ्लू का दर्द झेल रहे हैं।
विधानसभा में नजर आने लगे भूत-प्रेत, विधायकों ने कहा कराओ धार्मिक अनुष्ठान

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी जयपुर प्रथम से मिली जानकारी के अनुसार स्वाइन फ्लू के मामले जयपुर में ज्यादा आ रहे हैं क्योंकि यहां जांच सुविधाएं अन्य जिलों के मुकाबले ज्यादा मजबूत हैं।
किसान आन्दोलन कुचलने के लिए 179 गिरफ्तारी, कई जगह रास्ता जाम

वहीं गुरुवार को भी सीएमएचओ जयपुर प्रथम की टीम ने विधानसभा पहुंच कर विधायकों की स्क्रीनिंग की और विधायकों की सेहत की जानकारी ली। शाम तक विधानसभा की डिस्पेंसरी में चार और विधायकों ने स्वाइन फ्लू जांच के लिए सैंपल दिए, लेकिन जांच के बाद किसी भी विधायक के स्वाइन फ्लू की पुष्टि नहीं हुई। वहीं बताया जा रहा है कि कि स्वास्थ्य विभाग अब हर घंटे प्रत्येक जिले से स्वाइन फ्लू के मरीजों की रिपोर्ट लेकर उच्च अधिकारियों तक भेजेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो