script‘स्वर माधुरी 2023’ का अंतिम मेगा ऑडिशन 22 एवं 24 दिसंबर को जयपुर में | swar madhuri-2023 mega audition on 22 and 24 dec | Patrika News
जयपुर

‘स्वर माधुरी 2023’ का अंतिम मेगा ऑडिशन 22 एवं 24 दिसंबर को जयपुर में

30 दिसंबर को होगा मेगा फाइनल, पार्श्व गायिका हेमलता होंगी अंतिम चरण की निर्णायक

जयपुरDec 20, 2023 / 01:00 am

Suresh Yadav

‘स्वर माधुरी 2023’ का अंतिम मेगा ऑडिशन 22 एवं 24 दिसंबर को जयपुर में

‘स्वर माधुरी 2023’ का अंतिम मेगा ऑडिशन 22 एवं 24 दिसंबर को जयपुर में

जयपुर. राजस्थानी लोक गायिका सीमा मिश्रा द्वारा स्थापित सीमा मिश्रा राजस्थान लोक संगीत- कला अकादमी और भारत के प्रमुख राष्ट्रव्यापी साहित्यिक, सामाजिक एवं सांस्कृतिक संगठन सम्पर्क क्रांति परिवार की ओर से आयोजित की जा रही देश की सबसे बड़ी ऑफ लाइन अखिल भारतीय संगीत प्रतियोगिता “स्वर माधुरी” का अंतिम मेगा ऑडिशन 22 दिसंबर एवं 24 दिसंबर को सुबह 10.00 बजे से जयपुरिया विद्यालय के ऑडिटोरियम में आयोजित किया जाएगा।
संपर्क क्रांति परिवार के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिव विनायक शर्मा एवं सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय संयोजक डॉक्टर प्रकाश छबलानी ने बताया कि प्रतिभागी के चयन के लिए निर्णायक के रूप में विख्यात राजस्थानी लोक गायिका मरू कोकिला सीमा मिश्रा अपनी पूरी टीम के साथ मौजूद रहेंगी।
ग्रांड फिनाले 30 दिसंबर को पार्श्व गायिका हेमलता आएंगी

प्रतियोगिता का सेमीफाइनल 27 दिसंबर बुधवार को जे.ई.सी.आर.सी. कॉलेज ऑडिटोरियम जयपुर में होगा तथा ग्रैंड फिनाले 30 दिसंबर शनिवार 2023 को महाराणा प्रताप ऑडिटोरियम आयोजित किया जाएगा। ग्रेंड फिनाले में निर्णायक के रूप में पांच बार की फिल्मफेयर पुरस्कार विजेता जानी-मानी पार्श्व गायिका हेमलता मौजूद रहेंगी। हेमलता को 1977 में फिल्म चितचोर के गाने तू जो मेरे सुर में सुर मिला ले, फकीरा के सुन के तेरी पुकार, 1979 में अंखियों के झरोखे से के शीर्षक गीतए 1980 में फिल्म सुनयना के मेघा रे मेघा रे और 1081 में आप तो ऐसे ना थे फिल्म के गीत तू इस तरह से मेरी जिंदगी गीत के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार के लिए नवाजा जा चुका है।
इन श्रेणियों में आयोजित होगी प्रतियोगिता

इस प्रतियोगिता का मुख्य उद्देश्य स्वर साधकों के इस महाकुंभ में स्वर मंथन से स्वर शिरोमणि की खोज करना है। यह कार्यक्रम तीन वर्गों में है, बाल वर्ग ‘किलकारी’ 5 वर्ष से 15 वर्ष, तरुण वर्ग तरुणाई 16 से 25 वर्ष, युवा वर्ग जुनून 26 वर्ष से अधिक सभी के लिए चार विधाओं में आयोजित किया जा रहा है। ’शास्त्रीय संगीत, लोक संगीत, तथा सुगम संगीत के अनरिकॉर्डेड एवं रिकॉर्डेड’ श्रेणियों में होने वाली इस प्रतियोगिता में असाध्य रोग से ग्रसित ’थैलेसीमिया, कैंसर, एड्स, दिव्यांग, विधवा महिलाओं एवं ट्रांसजेंडर (किन्नर) के लिए पंजीकरण शुल्क नहीं रखा गया है’।
अब तक यहां आयोजित हुए ऑडिशन

जयपुर ऑडिशन से पूर्व अब तक दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, झारखंड, बिहार, छत्तीसगढ़, उड़ीसा, असम ,मध्य प्रदेश, सहित राजस्थान के रतनगढ़, सरदारशहर, लक्ष्मणगढ़, जोधपुर, नोखा, सीकर में ऑडिशन आयोजित कर अगले चरण के लिए प्रतिभाओं का चयन किया जा चुका है।

Hindi News/ Jaipur / ‘स्वर माधुरी 2023’ का अंतिम मेगा ऑडिशन 22 एवं 24 दिसंबर को जयपुर में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो