scriptमहारानी कॉलेज में छायी चुनाव की रौनक, अलग-अलग अंदाज में गर्ल्स कर रही हैं केम्पनिंग, देखें वीडियो | Student union election rajasthan university 2018 | Patrika News

महारानी कॉलेज में छायी चुनाव की रौनक, अलग-अलग अंदाज में गर्ल्स कर रही हैं केम्पनिंग, देखें वीडियो

locationजयपुरPublished: Aug 24, 2018 03:06:01 pm

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

maharani college

महारानी कॉलेज में छायी चुनाव की रौनक, अलग-अलग अंदाज में गर्ल्स कर रही हैं केम्पनिंग, देखें वीडियो

जयपुर। राजस्थान विश्वविद्यालय में छात्रसंघ चुनावों की व्यवस्थाओं जोरों-शोरों से की जा रही हैं। कॉलेजों में छात्रसंघ चुनाव का माहौल बनने लगा है। महारानी कॉलेज की गर्ल्स में शुक्रवार को चुनाव को लेकर काफी क्रेज देखने को मिला। गर्ल्स ने नाच-गाकर अपना प्रचार प्रसार किया। हालांकि अभी उम्मीदवारों की घोषणा नहीं हुई है। लेकिन दावेदार अपने प्रचार-प्रसार में कोई कमी नहीं छोड़ रहे हैं। इस दौरान गर्ल्स अपनी—अपनी उम्मीदवार की कैम्पनिंग करती नजर आई। इसके लिए उन्होंने अलग—अलग तरह के नारे लगाती नजर आई।
सबसे ज्यादा मतदाता महारानी कॉलेज में, मांगी आपत्ति

राजस्थान विश्वविद्यालय में गुरुवार को पहली मतदाता सूचियां जारी की गई। ये सूचियां संबंधित विभागों और संघटक कॉलेजों के नोटिस बोर्ड पर चस्पा की गई। हर साल की तरह इस साल भी सबसे ज्यादा मतदाता महारानी कॉलेज में है। कॉलेज की अंतरिम मतदाता सूची के अनुसार 6 हजार 389 छात्राओं मतदाता हैं। जबकि, कॉमर्स कॉलेज में 4 हजार 260, राजस्थान कॉलेज में 3 हजार 586 और महाराजा कॉलेज में 2 हजार 652 नाम मतदाता सूचियों में शामिल है। विवि के विभागों को मिलाकर 25 हजार मतदाता होने के अनुमान हैं। इन मतदाता सूचियों पर शुक्रवार को आपत्ति दर्ज करा सकेंगे। उसके बाद शाम को अंतिम मतदाता सूचियां जारी होगी।

कुलपति ने किया दौरा, ली बैठक
कुलपति प्रो. आर.के. कोठारी व मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने विश्वविद्यालय के विभिन्न संघटक महाविद्यालयों और परिसर का भी दौरा किया। साथ ही एक उचस्तरीय बैठक हुई। कुलपति प्रो. आर.के. कोठारी की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में संघटक महाविद्यालयों के प्राचार्य, विभागाध्यक्ष और छात्रसंघ चुनावों को लेकर गठित विभिन्न समितियों के सदस्य उपस्थित रहे। बैठक में कुलपति ने कहा कि पिछले साल की तरह इस वर्ष भी शांतिपूर्ण चुनाव करवाने हैं। मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रो. वी.वी. सिंह ने कहा कि शुक्रवार से कोड ऑफ कंडक्ट कमेटी कॉलेजों व विश्वविद्यालय का दौरा करेगी। आचार संहिता के विपरीत पाई जाने वाली किसी भी गतिविधि के संबंध मेंकार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो