scriptएनएसयूआई के प्रत्याशियों की घोषणा जल्द, जानिए कौन चल रहे हैं दौड़ में आगे | Student union election panel of NSUI will be declared soon | Patrika News

एनएसयूआई के प्रत्याशियों की घोषणा जल्द, जानिए कौन चल रहे हैं दौड़ में आगे

locationजयपुरPublished: Aug 24, 2018 09:27:01 pm

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

rajasthan university

एनएसयूआई के प्रत्याशियों की घोषणा जल्द, जानिए कौन चल रहे हैं दौड़ में आगे

जयपुर। राजस्थान विश्वविद्यालय में छात्रसंघ चुनावों की व्यवस्थाओं जोरों-शोरों से की जा रही हैं। एनएसयूआई अपने प्रत्याशियों की घोषणा कुछ ही देर में करने वाली है। पार्टी सूत्रों के अनुसार चारों पदों के लिए प्रत्याशियों का चयन कर लिया गया है। पार्टी इसकी घोषणा जल्द ही करने वाली है। वहीं इसके चलते एनएसयूआई कार्यालय पर कार्यकर्ताओं की काफी भीड़ रही। सूत्रों के अनुसार एनएसयूआई की ओर से अध्यक्ष पद के लिए रणवीर सिंघानिया, महासचिव के लिए विनोद जाखड़ के नामों की संभावना जताई जा रही हैं।

एबीवीपी ने घोषित किए प्रत्याशी
राजस्थान विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव में अध्यक्ष पद पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) की ओर से राजपाल चौधरी प्रत्याशी होंगे। एबीवीपी ने प्रत्याशियों का पैनल घोषित कर दिया है। महासचिव के लिए दिनेश चौधरी, उपाध्यक्ष पद के लिए अनुराधा मीणा व संयुक्त् सचिव के लिए मीनल शर्मा को नाम तय किया गया। इस बार पैनल में दो जाट छात्र नेताओं को जगह दी है। इस बीच एबीवीपी की चिंता उस समय बढ़ गई जब, बागी भी सामने आ गए। जिन छात्र नेताओं को टिकट नहीं मिले, उन्होंने भी छात्रसंघ चुनाव में उतरने का एलान कर दिया। जबकि, अध्यक्ष पद के दो दावेदारों का मामला काफी मशक्कत के बाद सुलझाया था। एबीवीपी ने राजस्थान विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार पर प्रत्याशियों की घोषणा की।
आज भरे जाएंगे नामांकन..

राजस्थान विश्वविद्यालय के अपेक्स छात्रसंघ, संघटक कॉलेज और निजी कॉलेजों में शुनिवार सुबह 10 से दोपहर 3 बजे तक नामांकन भरे जाएंगे। इसके बाद उन नामांकन पत्रों को नोटिस बोर्ड पर चस्पा किया जाएगा। इसके बाद शाम तक आवेदन पत्रों पर आपत्तियां दी जा सकेगी।
प्रशासन ने मांगा अतिरिक्त जाप्ता

राजस्थान विश्वविद्यालय प्रशासन नामांकन संबंधी सभी तैयारियां करने में जुटा रहा। नामांकन के दौरान प्रत्याशी के साथ किसी भी बाहरी छात्र को कैम्पस या संघटक कॉलेज में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। इसके लिए प्रशासन ने अतिरिक्त पुलिस जाब्ता भी मांगा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो