राजनीति चमकाने के लिए छात्रनेता कर रहे यूनिवर्सिटी को बदरंग

जयपुर. प्रदेश की सबसे बड़ी राजस्थान यूनिवर्सिटी ( Rajasthan Univeristy ) के छात्रनेता अपनी राजनीति ( Student Politics ) चमकाने के लिए कैम्पस और शहर को बदरंग कर रहे है। हालांकि छात्रसंघ चुनावों की अभी तारीख घोषित ( student union n election date ) नहीं हुई है, लेकिन माना जा रहा है कि अगस्त माह के आखिरी सप्ताह में छात्रसंघ चुनाव ( student union election on Date Will Be In August Month ) हो सकते है। लेकिन अभी से छात्रनेताओं ने पोस्टरबाजी शुरू कर दी है। खास बात यह है कि इन पोस्टरों के चिपकाने से ना केवल यूनिवर्सिटी बदरंग हो रही है, बल्कि इन्हें उतारने और साइन बोर्ड को रिपेयर करने में विवि. को वित्तीय नुकसान भी उठाना पड़ रहा है।

आपको बता दें कि हर बार यूनिवर्सिटी प्रशासन के साथ ही नगर निगम भी छात्रनेताओं को चेतावनी देते है, लेकिन छात्रनेताओं के हौंसले इतने बुलंद है कि वे इसके बावजूद भी पोस्टर लगाने से बाज नहीं आते है। कैम्पस को बदरंग करने वाले छात्रनेताओं के खिलाफ कार्रवाई करने के बजाए डीएसडब्ल्यू प्रशासन इन्हें उतरवाने के अलावा कुछ नहीं कर पा रहा है।

छात्रनेताओं की लूंगा बैठक: पूनिया
एनएसयूआई के प्रदेशाध्यक्ष अभिमन्यु पूनिया का कहना है कि छात्रनेताओं को यूनिवर्सिटी को बदरंग नहीं करना चाहिए। साथ ही कहा कि जल्द ही इस संबंध में छात्रनेताओं की बैठक लेकर उन्हें निर्देश दिए जाएंगे। वहीं, पूनिया ने कहा कि यूनिवर्सिटी प्रशासन को कुछ जगह चिन्हित करनी चाहिए, ताकि वहां छात्रनेता अपने पोस्टर-बैनर लगा सके। फिलहाल कुछ जगह बोर्ड लगाए गए है, लेकिन वे नाकाफी है।

एबीवीपी करेगी कार्रवाई: मीणा
एबीवीपी के प्रांत मंत्री हुश्यार मीणा का कहना है कि संगठन की ओर से पोस्टर-बैनर लगाने पर पूरी तरह की पाबंदी है। फिर भी यदि कोई छात्रनेता एबीवीपी का नाम प्रयोग करते हुए पोस्टर-बैनर लगा रहा है तो पहले उसे समझाया जाएगा और उसके बाद भी वह नहीं मानता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

एक दर्जन छात्रनेताओं को दिया नोटिस
पूरे मामले पर यूनिवर्सिटी के डीएसडब्ल्यू डॉ. जीपी सिंह का कहना है कि पोस्टर चिपकाने वाले करीब एक दर्जन छात्रनेताओं को नोटिस दिया गया है। इसके बाद भी यदि वे पोस्टर लगाते है तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Web Title "Student Union Election: ABVP NSUI Election Date, Rajasthan University"

Rajasthan Patrika Live TV

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।