Game lovers के लिए Stranger Things 3 अब iOS and Android पर available

By: Poonam Sharma

Updated On:
10 Sep 2019, 01:17:40 PM IST

  • काफी समय से Stranger Things गेम का इंतजार किया जा रहा था और आखिरकार यह गेम रिलीज हो गया है। इसे Stranger Things 3 नाम से रिलीज किया गया है। इस गेम को एंड्रॉइड और iOS के लिए रिलीज कर दिया गया है। The Stranger Things 3: द गेम फ्रॉम एन माससे एंटरटेनमेंट इस साल की शुरुआत में पीसी और कंसोल पर रिलीज हुई थी। इसको एंड्रॉइड और iOS प्लेटफॉर्म पर रिलीज करने का लोग काफी समय से इंतजार कर रहे थे। इस गेम का मोबाइल वर्जन इससे पहले रिलीज हुए पीसी और कंसोल वर्जन से मेल नहीं खाता है, लेकिन यह इसका ऑफिशियल वर्जन है

इस ट्विट में लिखा गया था कि ” The wait is OVER! Stranger Things 3: The Game is now available on iOS and Android!” इसका मतलब है कि Stranger Things 3 गेम को स्मार्टफोन पर खेलने वाले लोगों को इंतजार खत्म हो गया है। अब यह गेम iOS और Android पर उपलब्ध है। । भारत में iOS के लिए इस गेम की कीमत 350 रुपये और एंड्रॉइड के लिए 420 रुपये है।

इस गेम को खेलने के लिए स्पेसिफिकेशंस की बात की जाएं तो इसमें ज्यादा हाई स्पेसिफिकेशंस नहीं चाहिए। एंड्रॉइड 4.4 KitKat या इससे ऊपर के ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलना वाले सभी स्मार्टफोन इस गेम को सपोर्ट करेंगे। iPhones, iPads और iPod पर iOS 11 ऑपरेटिंग सिस्टम से ऊपर चलने वाले सभी डिवाइसों पर यह गेम सपोर्ट करता है। यह गेम एक रेट्रो शैली का खेल है जो नेटफ्लिक्स के Stranger Things के तीसरे सत्र की घटनाओं का अनुसरण करता है। इससे पहले हमने आपको बताया था कि यह गेम Pokémon GO जैसा सिमिलर होगा, जिसे फिनिश डेवलपर Next Games ने डेवलप किया है
**********

Pokémon Masters गेम ने एक हफ्ते से भी कम समय में 1 करोड़ डाउनलोड का आंकड़ा हासिल किया
हमने आपको कुछ दिनों पहले Pokémon के नए गेम Pokémon Masters की जानकारी दी थी। अब इस गेम के एक नए रिकॉर्ड की जानकारी सामने आई है। इस गेम ने एत हफ्ते से भी कम समय में 1 करोड़ डाउनलोड के आंकड़े को हासिल कर लिया है। ये डाउनलोड का आंकड़ा Android और iOS दोनों को मिलाकर है। भले ही यह आंकड़ा Android और iOS को मिलाकर है लेकिन इसके बावजूद भी यह आंकड़ा काफी इंप्रेसिव है। यह गेम 29 अगस्त को Android and iOS दोनों के लिए लाइव हुआ था। भारत समेत दुनियाभर में इस गेम को 29 अगस्त को रिलीज किया गया था।
गेम के लॉन्च से एक महीने पहले ही इस गेम का प्री-रजिस्ट्रेशन फेज शुरू हो गया था। इस गेम में कुछ पॉप्युलर कैरेक्टर जैसे Brock and Misty को लाया गया है। यह old Kanto Gym leaders और trainers हैं।
कंपनी ने नए गेम को आइसलैंड में सेट किया है जहां Pokémon Masters लीग आयोजित की जाती है। यह गेम अन्य खेलों से थोड़ा अलग है जहां प्रत्येक ट्रेनर को केवल एक Pokémon मिलता है और वह एक जोड़ी बना सकते हैं। Pokémon Masters को The Pokémon Company और DeNA के कोलेबोरेशन के साथ तैयार किया गया है। कंपनी पहले ही इस गेम के बारे में टीज के जरिए काफी जानकारी दे चुकी थी। खेल रजिस्ट्रेशन के साथ शुरू होता है। रजिस्ट्रेशन करने के बाद आप अपने प्लेयर का निकनेम भी रख सकते हैं और इन्हें उसके बाद Poryphone हासिल होगा।

Updated On:
10 Sep 2019, 01:17:40 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।