मिड सेगमेंट में धमाकेदार प्रोसेसर और बेहतरीन चार्जिंग टेक्नोलॉजी

By: Khusendra Tiwari

Updated On: 10 Sep 2019, 09:30:56 PM IST

  • - कैमरा और बैटरी पर सबसे ज्यादा फोकस

मार्केट में आ रहे है बेहतरीन एक्सपीरियंस के बजट फोन
- नए फीचर्स और पब्लिक डिमांड को ध्यान में रखकर लॉन्च हो रहे हैं स्मार्टफोन्स

फेस्टिव सीजन शुरू होने को है ऐसे में मोबाइल कंपनियां ऐसे स्मार्टफोन मार्केट में उतार रही हैं जो कम बजट में बेहतरीन एक्सपीरियंस दें, यदि आप भी मिड बजट सेगमेंट में धमाकेदार प्रोसेसर, बेहतरीन चार्जिंग टेक्नोलॉजी और क्वाड यानी चार कैमरे वाले इन स्मार्टफोंस की खोज कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है...

अगर न्यूली लॉन्च्ड और अपकमिंग स्मार्टफोंस की बात करें तो विवो ने जेड वन एक्स स्मार्टफोन को लॉन्च करने की तैयारी कर ली है। आपको बता दें कि इसमें विवो प्लस चार्जर 48 मेगापिक्सल एआई ट्रिपल कैमरा और 45 एमएएच की बैटरी लगी है। साथ ही इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रेगन प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। कंपनी का दावा है कि फ्लैश चार्जर 5 मिनट में ही 3 घंटे का टॉकटाइम उपलब्ध करवा देगा।

साथ ही इसकी लोंग्लास्टिंग बैटरी भी बेहतरीन है। इसी के साथ बात की जाए रियल मी 5 की तो कंपनी का कहना है कि यह भारत का पहला ऐसा स्मार्टफोन है जिसमें क्वाड यानी चार कैमरे लगे हैं, रियल मी ने रियल मी 5 क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 665 मोबाइल प्लेटफॉर्म का यूज किया है। जिससे इसका मदर बोर्ड और परफॉर्मेंस पहले से ज्यादा स्ट्रांग होती है। इसके साथ ही इसमें 5000 एमएएच बैटरी का भी इस्तेमाल किया गया है वही रियल मी 5 प्रो स्नैप ड्रैगन 712 मोबाइल प्लेटफॉर्म पर आधारित है। साथ ही इसमें 3.0 वूक चार्जर का इस्तेमाल किया गया है, जिससे यह फास्ट चार्ज होता है। हाल ही इन दोनों को लॉन्च किया गया है। इसके साथ ही बर्ड्स 2 ईयर फोन भी लॉन्च किया गया है। एम आई 8 प्रो की बात करें तो इसमें ऑक्टा कोर स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। मिड बजट में छह जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज के साथ यह उपलब्ध होगा।

बात नए जमाने की और फास्ट चार्जिंग की हो रही है तो ऐसे में हम यह बता दें कि वूक चार्जर फ्लैश चार्जिंग सिस्टम है, जिसे ओप्पो इलेक्ट्रॉनिक्स ने तैयार किया है। इसकी खास बात है की है चार्जर महज आधा घंटे में जीरो से 75 परसेंट तक फोन को चार्ज कर देता है। कई कंपनियों ने तो यहां तक दावा किया है कि यह चार्जर 60 से 80 मिनट में फुल चार्ज भी कर देगा। दरअसल, फ्लैश चार्ज सर्किट टेक्नोलॉजी चार्जिंग एडेप्टर के टेंपरेचर को कम कर देती है। जो एडेप्टर से फोन में इंटरफेस क्रिएट करती है, जिससे चार्जिंग की स्पीड तेज होती है।
वनप्लस, विवो, ओप्पो, रियलमी जैसी कंपनियां फ्लैश चार्जिंग का इस्तेमाल कर रही हैं।

पत्रिका टेक डेस्क की रिपोर्ट

Updated On:
10 Sep 2019, 09:30:55 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।