scriptप्रदेश में बढ़ रही हथियार तस्करी, आठ पिस्टल के साथ कोटा में एक को दबोचा | state increase arms smuglling, a person arrest with 8 pistal | Patrika News
जयपुर

प्रदेश में बढ़ रही हथियार तस्करी, आठ पिस्टल के साथ कोटा में एक को दबोचा

राजस्थान में हथियार तस्करी के मामले सामने आए है। ये अलग बात है कि राजस्थान में सुरक्षा एजेंसियां अधिक सक्रिय होने से ये गिरफ्त में भी जल्दी आ जाते

जयपुरApr 15, 2018 / 05:26 pm

Dinesh Gautam

arms and ammunition,Arms smugglers,illegal arms smuggling,sog rajasthan,

arms and ammunition,Arms smugglers,illegal arms smuggling,sog rajasthan,

जयपुर
पंजाब और राजस्थान में ड्र्रग्स तस्करी के पिछले दिनों कई मामले सामने आए। इनमें से एक बड़ा रैकेट हथियार तस्करी से भी जुड़ा हुआ है। ये हथियार तस्कर अब पंजाब ही नहीं देश के दूसरे राज्यों में भी घुसपैठ कर रहे है। यही कारण है कि राजस्थान में भी हथियार तस्करी के मामले सामने आए है। ये अलग बात है कि राजस्थान में सुरक्षा एजेंसियां अधिक सक्रिय होने से ये गिरफ्त में भी जल्दी आ जाते है।
राजस्थान एसओजी की टीम ने कार्रवाई करते हुए मध्यप्रदेश के गंधवानी जिले के गाडरिया गांव निवासी मोहनसिंह राजपूत को कोटा के ढाबादेह बस स्टेंड पर पकड़ा है। मोहनसिंह के पास आठ हाईक्वालिटी की पिस्टल बरामद हुई है, साथ ही एक मैगजीन भी मिली है।
मोहनसिंह कोटा में ये सारे हथियार देने आया था, लेकिन एसओजी को इसकी जानकारी मिल गई। नतीजा एसओजी की टीम उसका पीछा करने लगी। कोटा के एएसआई नरेंद्र सिंह को इसकी जानकारी मिली थी। इसके बाद एडिशनल एसपी करन शर्मा, डिप्टी एसपी वीरेंद्र कुमार कुरील, एएसआई नरेंद्र सिंह, कांस्टेबल गोपीराम, गुमानसिंह, रोहिताश और महीराम की एक टीम तैयार की।

एसओजी के डीआईजी संजय श्रोत्रीय ने बताया कि पिछले कई दिनों से एसओजी ने हथियार तस्करों पर भारी कार्रवाई की है। पिछले दिनों एसओजी ने हथियार तस्करों पर कार्रवाई करते हुए सवाई माधोपुर, करौली, भरतपुर, चित्तौड़गढ़ और कोटा में 64 अवैध हथियार जब्त किए है, वहीं 28 हथियार तस्करों को पकड़ने में भी कामयाबी मिली है।
पिछले दिनों सीकर पुलिस ने कांसल गांव निवासी चन्द्रभान और नरेश को गिरफ्तार कर उनके अवैध हथियार सैकड़ों कारतूस बरामद किए थे। उनसे पूछताछ करने में हथियार सप्लाई में बीकानेर के लोगों के नाम सामने आए। सीकर पुलिस बीकानेर आई और यहां से कुछ संदिग्ध युवकों को अपने साथ ले गई है। उनसे पूछताछ की जा रही है। इसके अलावा हथियार सप्लाई में नामजद कुछ युवकों की तलाश भी की जा रही है। शक की सूंई पुराने और आदतन हथियार तस्कर पर है।

Home / Jaipur / प्रदेश में बढ़ रही हथियार तस्करी, आठ पिस्टल के साथ कोटा में एक को दबोचा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो