scriptखुलासा: फेसबुक पर फोटो लगा हथियारों के सौदागरों तक पहुंचा सद्दाम | SOG Rajasthan Arrests Smugglers with 19 Firearms | Patrika News

खुलासा: फेसबुक पर फोटो लगा हथियारों के सौदागरों तक पहुंचा सद्दाम

locationजयपुरPublished: Dec 23, 2017 09:40:30 am

Submitted by:

Kamlesh Sharma

निम्बाहेड़ा में पकड़े हथियार तस्कर 27 हजार रु. में रतलाम (मप्र) से पिस्टल व रिवॉल्वर खरीदकर लाए थे और यहां 55 हजार रु. में बेचनी थी।

SOG Rajasthan

jaipur sog

जयपुर। निम्बाहेड़ा में पकड़े हथियार तस्कर 27 हजार रु. में रतलाम (मप्र) से पिस्टल व रिवॉल्वर खरीदकर लाए थे और यहां 55 हजार रु. में बेचनी थी। एसओजी के एडीजी उमेश मिश्रा ने बताया कि आरोपितों से पुलिस जैसी अत्याधुनिक 19 पिस्टल व एक रिवॉल्वर बरामद की है।
झालावाड़ के सिपाही भूपेन्द्र सिंह व महावीर सिंह को सूचना थी कि मध्यप्रदेश से जल्द बड़ी संख्या में हथियार चित्तौडगढ़़ सप्लाई होने है। एसओजी के आईजी दिनेश एमएन ने दोनों सिपाहियों को अपनी टीम में शामिल करवाया। करीब दो माह से एसओजी की टीम तस्करों का पीछे लगी थी। गुरुवार रात को निम्बाहेड़ा ट्रांसपोर्ट नगर में अवैध हथियार सप्लाई करने की पुख्ता सूचना मिली।
इस पर दोनों सिपाहियों के साथ एसओजी के विजय राय, संतोष कुमार, रामलाल व महिपाल सहित एक टीम तुरंत निम्बाहेड़ा पहुंच गई और होटल के बाहर आरोपितों को पहुंचते ही दबोच लिया। एसओजी के आईजी दिनेश एमएन ने बताया कि राजस्थान में हथियार सप्लाई करने वाली मध्यप्रदेश की गैंग का पता किया जा रहा है।
साइट्स पर फोटो डाली तो मिले ग्राहक
आईजी दिनेश एमएन ने बताया कि गिफ्तार इरफान खां चित्तौडगढ़़ के निकुम्भ और सद्धाम खां व फिरोज खां निम्बाहेड़ा निवासी है। इरफान के खिलाफ तीन चार आपराधिक प्रकरण पहले से हैं। फिरोज के साडू लाला की स्थानीय स्तर पर खुद की गैंग है, हाल ही में उसे गिरफ्तार किया गया था। सद्धाम ने तीन माह पहले इरफान से एक पिस्टल ली थी और उसे अपनी कमर पर लगाकर फोटो खींचवाई। फोटो को फेसबुक पर साहिल नाम से अपलोड किया। इसके बाद उसके पास अवैध हथियार खरीदने वालों के फोन आए। इरफान से संपर्क कर तीनों आरोपितों ने रतलाम से हथियार लाकर यहां बेचने की योजना बनाई थी।
ए पकड़ी गई तो बी गैंग भाग निकली
आईजी एमएन ने बताया कि पकड़े गए हथियार लाने वाली ए गैंग में शामिल थे। ए गैंग एसओजी की पकड़ में आ गई। लेकिन हथियार लेने वाली बी गैंग को इसकी भनक लग गई और वह भाग निकली। एसओजी उसको भी तलाश रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो