scriptआसाराम का पैरोल दिलाने के नाम पर करने वाले थे शिकार, गिरफ्तार फिल्म सेंसर बोर्ड की सदस्या का खुलासा | SOG arrested film censor board member and her husband asaram parole | Patrika News

आसाराम का पैरोल दिलाने के नाम पर करने वाले थे शिकार, गिरफ्तार फिल्म सेंसर बोर्ड की सदस्या का खुलासा

locationजयपुरPublished: Jun 23, 2019 08:42:23 pm

3-4 बार आसाराम से जेल में कर चुका मुलाकात

aasaram

आसाराम का पैरोल दिलाने के नाम पर करने वाले थे शिकार, गिरफ्तार फिल्म सेंसर बोर्ड की सदस्या का खुलासा

देवेन्द्र शर्मा / जयपुर। केंद्रीय सरकारी विभागों में नौकरी लगाने के नाम पर बेरोजगारों से ठगी करने वाले दम्पत्ति ने जोधपुर जेल में बंद आसाराम ( Asaram ) को भी शिकार बनाना चाहा। उन्होंने रसूख के चलते आसाराम की पैरोल कराने के लिए सौदा तय कर कई बार जेल में मुलाकात भी की थी। हालांकि वह पैरोल कराता या फिर ठगी करता उससे पहले ही एसओजी ने उन्हें दबोच लिया। एसओजी में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक करन शर्मा ने बताया कि गिरफ्तार दम्पत्ति नितिन और शिखा गुप्ता को कोर्ट में पेश कर 27 जून तक रिमांड पर लिया है। आरोपियों से गहनता से पूछताछ कर ठगी के मामलों का पता लगाया जा रहा है।
आसाराम की करवाता पैरोल

पूछताछ में जानकारी सामने आई है कि शातिर ठग नितिन गुप्ता एक अधिवक्ता के जरिए आसाराम के संपर्क में आया था। आरोपी ने खुद के ऊंचे तालूकात का हवाला देते हुए उसे पैरोल पर बाहर निकालने का आश्वासन दिया था। इस संबंध में नितिन पिछले कुछ महीनों में जोधपुर जेल में जाकर के तीन-चार आसाराम से मिल भी चुका है। पूछताछ में उसने बताया कि इन मुलाकातों के लिए उसे खुद को भी करीब 4-5 लाख रुपए खर्च करने पड़े हैं। पैरोल के बदले उसे करीब 50 लाख रुपए मिलने थे। मामले में एसओजी पता लगा रही है कि आसाराम से मुलाकात के लिए उसे किन्हे और क्यों रुपए देने पड़े।
jaipur
दिखता था ऊंचा रुतबा

जानकारी यह भी सामने आई है कि गत फरवरी माह में वह अपने संपर्कों का इस्तमाल करके रेलवे की उत्तर रेलवे क्षेत्रिय रेल उपभोक्ता परामर्शदात्री समिति में सदस्य बन गया था। विभिन्न केंद्रीय विभागों में वह अक्सर आता-जाता था और बड़े संपर्क होने का दावा कर लोगों से ठगी करता था। उप राष्ट्रपति भवन, सहित विभिन्न मंत्रालयों में अपनी जानकारी बताता है। गौरतलब है कि विधि एवं न्याय मंत्रालय भारत सरकार में प्रिंसिपल एडवाइजर बताकर के आरोपी नितिन और उसकी पत्नी शिखा गुप्ता केंद्रीय फिल्म सर्टिफिकेशन बोर्ड का सदस्य बताकर कई लोगों से फिल्म प्रमाणन बोर्ड का सदस्य बनाने, रेलवे, एफसीआई, बैंक में नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी करते थे। एसओजी राजस्थान ने उन्हें शनिवार को दिल्ली से गिरफ्तार किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो