scriptRajasthan: घूस लेते रंगे हाथों गिरफ्तार हुई ये महिला अधिकारी, ACB ने ऐसे किया ट्रैप; जानकर चौंक जाएंगे आप | Shweta Anand ACB arrests red-handed while taking bribe in Ajmer | Patrika News
जयपुर

Rajasthan: घूस लेते रंगे हाथों गिरफ्तार हुई ये महिला अधिकारी, ACB ने ऐसे किया ट्रैप; जानकर चौंक जाएंगे आप

राजस्थान में एंटी करप्शन ब्यूरो ने सोमवार को अजमेर में बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है।

जयपुरMay 06, 2024 / 09:38 pm

Lokendra Sainger

राजस्थान में एंटी करप्शन ब्यूरो की कार्रवाई लगातार देखने को मिल रही है। इसी कड़ी में सोमवार को अजमेर में भ्रष्टाचार निरोधक दस्ते की एक टीम ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। जिले में पंचशील स्थित जन शिक्षण संस्थान की निदेशक श्वेता आनंद को एसीबी ने 20 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है।
जानकारी के मुताबिक श्वेता आनंद के खिलाफ शिकायत शैलेंद्र कुमार नामक शख्स ने दी थी। शैलेंद्र भी जन शिक्षण संस्थान में कर्मचारी है, श्वेता आनंद ने उसकी वेतन बढ़ोतरी के एवज में एक साल के 40 हजार रुपए थे। इस राशि को पास करने के लिए अपने ही कर्मचारी से 20000 रिश्वत की राशि की मांग कर रही थी।

एसीबी ने रंगे हाथों किया गिरफ्तार

शैलेंद्र कुमार ने एसीबी कार्यालय में इस बात की शिकायत की थी। जिसके बाद एसीबी ने जाल बिछाया। सोमवार को शैलेंद्र कुमार ने जैसे ही निदेशक श्वेता आनंद को 20 हजार रुपए दिए, उसके बाद तुरंत एसीबी की टीम ने जन शिक्षण संस्थान कार्यालय में दबिश दी और निर्देशक श्वेता आनंद को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।
यह भी पढ़ें

बाड़मेर सीट के इस बूथ पर फिर होगा मतदान… रविंद्र भाटी, उम्मेदाराम और कैलाश को कितना होगा फायदा?

वेतन बढ़ोतरी के चलते ली रिश्वत

एसीबी इंस्पेक्टर मीरा बेनिवाल का कहना है कि पारिवादी शैलेंद्र कुमार की वेतन बढ़ोतरी हुई थी। एक साल पहले शैलेंद्र कुमार की मासिक वेतन 14000 थी जो बढ़कर 26000 हो गई थी। करीब 1 साल का वेतन 40000 रुपए के लिए शैलेंद्र अग्रवाल बार-बार निदेशक से अपनी बढ़ोतरी वेतन की मांग को लेकर चक्कर काट रहा था।

Hindi News/ Jaipur / Rajasthan: घूस लेते रंगे हाथों गिरफ्तार हुई ये महिला अधिकारी, ACB ने ऐसे किया ट्रैप; जानकर चौंक जाएंगे आप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो