script

बच्चियों के यौन शोषण के आरोपियों को जल्द फांसी होः शरद यादव

locationजयपुरPublished: Aug 06, 2018 02:42:30 pm

Submitted by:

firoz shaifi

किसान आत्म हत्या कर रहे हैं, राज्य सरकार निकाल रही गौरव यात्रा

sharad yadav

sharad yadav

जयपुर। लोकतांत्रिक जनता दल के राष्ट्रीय संरक्षक शरद यादव ने आज राज्य की वसुंधरा सरकार और केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर भड़ास निकाली। शरद यादव ने कहा कि राज्य में भ्रष्टाचार का बोलबाला है, किसान आत्महत्या कर रहे हैं, और राज्य की भाजपा सरकार गौरव यात्रा निकालने में व्यस्त है। यादव ने राजे को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि राज्य में मॉब लिचिंग की कई घटनाएं हो गई, क्या सरकार मॉब लिचिंग के लिए गौरव यात्रा निकाल रही है।
यादव मीडिया से बातचीत में मोदी सरकार को भी घेरते हुए कहा कि 15 लाख नौजवानों को हर साल रोजगार देने का वादा करके ये सरकार सत्ता में आई थी, लेकिन अभी तक केवल सवा लाख लोगों को रोजगार मिला है। जो बड़े बड़े वादे किए गए थे वो एक भी पूरा नहीं किया गया है।
पूरे देश में सिर्फ हिंदू मुसलमान किया हुआ है। शरद यादव ने बिहार में बालिका गृह में अनाथ 39 बच्चियों के देहशोषण के मामले में नीतीश सरकार की जमकर आलोचना की। उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले की जांच सुप्रीम कोर्ट के रिटायर जज की निगरानी में होनी चाहिए, जिससे कई बड़े चेहरे बेनकाब होंगे। यादव ने कहा कि बच्चियों से यौन शोषण के आरोपियों को शीघ्र ही फांसी होनी चाहिए।

शरद यादव ने रामगढ़ बांध का जिक्र करते हुए कहा कि रामगढ़ बांध पूरे जयपुर जिले की प्यास बुझाता था, लेकिन पिछले डेढ़ दशक से वो पूरी तरह सूखा है, जिससे जयपुर जिले के किसान खेती नहीं कर पा रहे हैं, उन्होंने कहा कि इसके लिए राज्य सरकार जिम्मेदार है क्योंकि बांध के बहाव क्षेत्र में बड़े -बड़े धन्ना सेठों के फार्म हाउस बनें हैं, और सरकार नहीं चाहती कि उन धन्ना सेठों के फार्म हाउसों पर कोई कार्रवाई हो।

किसानों की आत्महत्या के विरोध में कांग्रेस का प्रदर्शन
नागौर के कुचामन में किसान द्वारा आत्महत्या करने के विरोध में जयपुर शहर कांग्रेस आज शाम चार बजे सिविल लाइंस फाटक पर विरोध प्रदर्शन कर सरकार का पुतला फूंकेगी। शहर कांग्रेस अध्यक्ष प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा राज्य सरकार किसान कर्ज माफी के झूठे वादे कर रही है।
नागौर के कुचामन सिटी के चारणवास गांव निवासी किसान मंगलाराम मेघवाल को कर्ज माफी की जगह जमीन कुर्की का नोटिस जारी कर दिया, जिससे आहत होकर किसान मंगलाराम ने आत्महत्या कर ली। इसके लिए पूरी तरह से सरकार जिम्मेदार है। सरकार सरकारी खर्चे पर यात्राएं निकालने में व्यस्त है, लेकिन उसे किसानों की कोई फ्रिक नहीं है। इसी के विरोध में शहर कांग्रेस कार्यकर्ता सिविल लाइंस फाटक पर प्रदर्शन कर सरकार का पुतला फूंकेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो