बड़ों को बचाया, छोटों पर गाज

By: Umesh Sharma

Published On:
May, 28 2018 09:08 PM IST

  • कांग्रेस के राट्रीय प्रवक्ता संदीप चौधरी से मारपीट का मामला

    नगर अध्यक्ष बंशीधर सैनी पर कार्रवाई कर इतिश्री

 

शाहपुरा में 25 मई को कांग्रेस के मेरा बूथ मेरा गौरव कार्यक्रम में कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता संदीप चौधरी के साथ हुई मारपीट में कांग्रेस ने शाहपुरा नगर अध्यक्ष बंशीधर सैनी को पार्टी से ६ साल के लिए निष्कासित कर दिया है। साथ ही दो अन्य स्थानीय कार्यकर्ताओं को वेदप्रकाश सहारण और लक्ष्मण कपूरिया को कारण बताओ नोटिस जारी कर तीन दिन में जवाब मांगा है। हालांकि प्रदेश कांग्रेस की ओर से की गई इस कार्रवाई को लेकर चर्चा शुरू हो गई है कि एक बार फिर बड़े नेताओं को बचाने के लिए छोटे कार्यकर्ताओं पर कार्रवाई करके इतिश्री कर ली गई है।


प्रदेश प्रभारी अविनाश पाण्डे की मौजूदगी में यह मारपीट हुई थी। संदीप चौधरी पर जैसे ही मंच पर चढऩे लगे थे तो कुछ कार्यकर्ताओं ने उनके साथ मारपीट की और उन्हें कार्यक्रम स्थल से बाहर ले गए। कार्यकर्ताओं ने चौधरी की गाड़ी के शीशे भी फोड़ दिए थे। चौधरी ने आरोप लगाया था कि विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी आलोक बेनीवाल के समर्थकों ने यह मारपीट की थी। हालांकि बाद में उन्होंने बेनीवाल के साथ ही संयुक्त बयान जारी कर इसे बाहरी लोगों की करतूत बताया था।

 

दिल्ली किया था तलब
मारपीट के इस मामले को लेकर प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट और प्रदेश प्रभारी अविनाश पाण्डे को दिल्ली तलब कर लिया गया था। वहां राहुल गांधी ने मामले को लेकर कार्रवाई के निर्देश दिए थे। हालांकि प्रदेश कांग्रेस ने पहले ही मामले की जांच शुरू कर दी थी।

 

इस तरह मारपीट जायज नहीं
इस मसले को लेकर आलोक बेनीवाल अपने समर्थकों के साथ सोमवार को पीसीसी पहुंचे और प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट से मुलाकात की। उन्होंने घटनाक्रम के संबंध में पायलट को जानकारी दी। हालांकि पायलट ने साफ कर दिया कि चुनाव में बहुत कम वक्त रह गया है और इस तरह मारपीट करना जायज नहीं है। प्रदेश प्रभारी की मौजूदगी में यह मारपीट की गई है। उन्होंने कार्यकर्ताओं को साफ कर दिया कि विधानसभा में इस सीट से जीत चाहिए।

Published On:
May, 28 2018 09:08 PM IST

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।