scriptबड़ों को बचाया, छोटों पर गाज | Saved the elders, shouted at the little ones | Patrika News

बड़ों को बचाया, छोटों पर गाज

locationजयपुरPublished: May 28, 2018 09:08:03 pm

Submitted by:

Umesh Sharma

कांग्रेस के राट्रीय प्रवक्ता संदीप चौधरी से मारपीट का मामला
नगर अध्यक्ष बंशीधर सैनी पर कार्रवाई कर इतिश्री

sachin pilot
शाहपुरा में 25 मई को कांग्रेस के मेरा बूथ मेरा गौरव कार्यक्रम में कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता संदीप चौधरी के साथ हुई मारपीट में कांग्रेस ने शाहपुरा नगर अध्यक्ष बंशीधर सैनी को पार्टी से ६ साल के लिए निष्कासित कर दिया है। साथ ही दो अन्य स्थानीय कार्यकर्ताओं को वेदप्रकाश सहारण और लक्ष्मण कपूरिया को कारण बताओ नोटिस जारी कर तीन दिन में जवाब मांगा है। हालांकि प्रदेश कांग्रेस की ओर से की गई इस कार्रवाई को लेकर चर्चा शुरू हो गई है कि एक बार फिर बड़े नेताओं को बचाने के लिए छोटे कार्यकर्ताओं पर कार्रवाई करके इतिश्री कर ली गई है।

प्रदेश प्रभारी अविनाश पाण्डे की मौजूदगी में यह मारपीट हुई थी। संदीप चौधरी पर जैसे ही मंच पर चढऩे लगे थे तो कुछ कार्यकर्ताओं ने उनके साथ मारपीट की और उन्हें कार्यक्रम स्थल से बाहर ले गए। कार्यकर्ताओं ने चौधरी की गाड़ी के शीशे भी फोड़ दिए थे। चौधरी ने आरोप लगाया था कि विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी आलोक बेनीवाल के समर्थकों ने यह मारपीट की थी। हालांकि बाद में उन्होंने बेनीवाल के साथ ही संयुक्त बयान जारी कर इसे बाहरी लोगों की करतूत बताया था।
दिल्ली किया था तलब
मारपीट के इस मामले को लेकर प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट और प्रदेश प्रभारी अविनाश पाण्डे को दिल्ली तलब कर लिया गया था। वहां राहुल गांधी ने मामले को लेकर कार्रवाई के निर्देश दिए थे। हालांकि प्रदेश कांग्रेस ने पहले ही मामले की जांच शुरू कर दी थी।
इस तरह मारपीट जायज नहीं
इस मसले को लेकर आलोक बेनीवाल अपने समर्थकों के साथ सोमवार को पीसीसी पहुंचे और प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट से मुलाकात की। उन्होंने घटनाक्रम के संबंध में पायलट को जानकारी दी। हालांकि पायलट ने साफ कर दिया कि चुनाव में बहुत कम वक्त रह गया है और इस तरह मारपीट करना जायज नहीं है। प्रदेश प्रभारी की मौजूदगी में यह मारपीट की गई है। उन्होंने कार्यकर्ताओं को साफ कर दिया कि विधानसभा में इस सीट से जीत चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो