प्रियंका गांधी की ससुराल में बोले पायलट- हम चाहते हैं राहुल गांधी देश के अगले PM बनें

By: Santosh Kumar Trivedi

Updated On: Apr, 20 2019 11:58 AM IST

  • Lok Sabha Election 2019 - राजस्थान के उप मुख्यमंत्री Sachin Pilot ने कहा कि हम चाहते हैं कि Congress अध्यक्ष राहुल गांधी अगले प्रधानमत्री बनें।

जयपुर/मुरादाबाद। Lok Sabha Election 2019 - राजस्थान के उप मुख्यमंत्री Sachin Pilot ने कहा कि हम चाहते हैं कि देश में Congress की सरकार बने और पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी अगले प्रधानमत्री बनें। सचिन पायलट ने शुक्रवार को मुरादाबाद संसदीय क्षेत्र में पार्टी प्रत्याशी इमरान के समर्थन में रोड शो किया और उनके लिए वोट मांगे।

 

रोड़ शो के बाद पायलट ने संवाददाताओं से कहा कि न सिर्फ उत्तर प्रदेश बल्कि देश के अलग अलग राज्यों में भाजपा बुरी तरह से हार रही है। हार के डर से ही भाजपा इस तरह की भाषा प्रयोग कर रही है । ऐसी भाषा के कारण उनके मुख्यमंत्री पर चुनाव आयोग को बैन लगाना पड़ा। अपनी भाषा के कारण ही पिछले तीन राज्यों में भी हारे थे।

sachin Pilot

उन्होंने कहा कि BJP नेता कहीं भी अपने काम पर वोट नहीं मांग रहे। लगातार यूपीए सरकार को कोस रहे हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री पद के सवाल पर कहा कि हम तो यही चाहेंगे कि प्रधानमंत्री हमारा हो और Rahul Gandhi देश का नेतृत्व करें। कांग्रेस पद के लिए नहीं बल्कि देश के लिए लड़ रहे हैं। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में प्रथम और दूसरे चरण के बाद तीसरे चरण के मतदान से दो दिन पहले बड़े नेताओं के पहुंचने पर कहा कि इमरान सक्षम है।

 

भाजपा की नियत पर सवाल खड़े करते हुए पायलट ने कहा कि भाजपा अध्यक्ष Amit Shah कह रहे हैं कि एक बार वोट दो फिर 50 साल तक सरकार नहीं चुननी पड़ेगी। जबकि हम कहना चाहते हैं कि कांग्रेस सरकार जो इतने लम्बे समय तक शासन करती रही ,उसे जनता ने सरकार सौंपी। इसलिए हम फिर जनता के पास हैं। भाजपा विरोधी को दुश्मन बता रही है जबकि हमारे यहां ऐसा नहीं है। लोकसभा चुनाव में तीसरे चरण में मुरादाबाद सीट पर भी मतदान होना है, जिसे लेकर सभी पार्टियों के बड़े नेताओं ने ताबड़तोड़ प्रचार शुरू कर दिया है।

Imran Pratapgarhi

इसी कड़ी में कांग्रेस उम्मीदवार इमरान प्रतापगढ़ी के लिए राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट मुरादाबाद पहुंचे यहां उन्होंने शहर में रोड शो के जरिए उनके लिए वोट मांगे। वहीं उन्होंने भाजपा सरकार पर संवैधानिक संस्थाओं को बर्बाद करने के आरोप लगाया। गौरतलब है कि कांग्रेस प्रत्याशी इमरान प्रतापगढ़ी के समर्थन में कांग्रेस के किसी भी बड़े नेता ने अभी तक मुरादाबाद में कोई जनसभा नहीं की है। हालांकि यहां प्रियंका गांधी की ससुराल भी है बावजूद इसके राहुल गांधी और Priyanka Gandhi में से कोई भी इमरान के समर्थन में अभी तक मुरादाबाद नहीं आया।

Published On:
Apr, 20 2019 11:55 AM IST

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।