script

पूछताछ से पहले बोले वाड्रा- भगवान हमारे साथ है…

locationजयपुरPublished: Feb 12, 2019 09:38:06 am

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पूछताछ के लिए पेश होने से पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा ने मंगलवार सुबह अपने फेसबुक पेज पर बहुत ही भावुक पोस्ट साझा की।

Robert vadra
सुरेश व्यास

जयपुर। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पूछताछ के लिए पेश होने से पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा ने मंगलवार सुबह अपने फेसबुक पेज पर बहुत ही भावुक पोस्ट साझा की। भगवान पर भरोसा जताते हुए वाड्रा ने अपनी बुजुर्ग मां को भी पूछताछ के लिए बुलाए जाने पर सवाल खड़ा किया और कहा कि सरकार बदले की भावना से कार्रवाई कर रही है।
फेसबुक पर अपनी मां के साथ फोटो पोस्ट करते हुए वाड्रा ने लिखा कि वे अपनी 75 साल की मां के साथ जयपुर में ईडी के समक्ष पेश होने के लिए आए हैं। समझ में नहीं आ रहा कि सरकार क्यों एक वरिष्ठ नागरिक के साथ बदले की भावना से काम कर रही है…उस महिला के साथ जिसने अपने परिवार को तीन तीन लोगों को खोया है।
कार दुर्घटना में उनकी बहन की और डाइबिटीज से उनके भाई और पिता की मौत हुई। इसके बाद से वे अपनी मां को अपने साथ रखते हैं ताकि वे उनकी देखभाल कर सके… साथ रहकर उनका दर्द बांट सके। इसी वजह से उनकी मां भी अभियुक्त बना दी गई हैं।
उनके साथ रहने के लिए मां को भी पूछताछ के लिए बुलाया जा रहा है। वाड्रा ने सरकार और ईडी के फैसले पर सवाल उठाते हुए लिखा है कि उनसे लगातार तीन दिन दिल्ली में ईडी हैडक्वाटर में पूछताछ हो चुकी है। यदि कोई मामला बनता है और उसकी वैधानिकता है तो सरकार को 4 साल और 8 महीने क्यों लगे उन्हें आम चुनाव का प्रचार शुरू होने से ठीक एक महीने पहले पूछताछ के लिए बुलाने में। क्या वे (सरकार) सोचते हैं कि देश के लोग इसे चुनावों से जोड़कर नहीं देखते।
वाड्रा ने यह भी लिखा कि वे कानून को मानने वाले एक अनुशासित व्यक्ति हैं। वे कई घंटों की पूछताछ का सामना करने में सक्षम हैं। छिपाने के लिए उनके पास कुछ नहीं है। वे हर सवाल का सम्मान के साथ जवाब देंगे। ये वक्त भी गुजर जाएगा और उन्हें और मजबूत करेगा। सच सामने आ जाएगा…भगवान हमारे साथ है।
आपको बता दें कि ईडी ने वाड्रा व उनकी मां को पूछताछ के लिए 12 फरवरी को पूछताछ के लिए जयपुर में उपस्थित होने का समन जारी किया था। वाड्रा सोमवार दोपहर ही अपनी मां मौरीन वाड्रा के साथ जयपुर पहुंचे थे। हवाई अड्डे से वे सीधे जयमहल होटल पहुंचे। रात को उनकी पत्नी प्रियंका गांधी भी चार्टर प्लेन लेकर लखनऊ से जयपुर पहुंच गई। प्रियंका दिल्ली की तरह ही रॉबर्ट को अम्बेडकर सर्किल के पास स्थित ईडी कार्यालय तक छोड़कर विशेष विमान से लखनऊ लौट गईं।