rajya sabha by election : भाजपा विधायक दल ने निर्णय केंद्रीय नेतृत्व पर छोड़ा

By: Hanuman Ram Galwa

Updated On:
13 Aug 2019, 06:18:36 PM IST

  • rajya sabha by election : राजस्थान में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मदन लाल सैनी (madan lal saini) के निधन से रिक्त हुई राज्यसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव को लेकर भाजपा विधायक दल (bjp rajasthan) ने निर्णय केंद्रीय नेतृत्व पर छोड़ दिया है।


राज्यसभा उपचुनाव : भाजपा विधायक दल ने निर्णय केंद्रीय नेतृत्व पर छोड़ा

राजस्थान में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मदन लाल सैनी के निधन से रिक्त हुई राज्यसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव को लेकर भाजपा विधायक दल ने निर्णय केंद्रीय नेतृत्व पर छोड़ दिया है।
नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया की अध्यक्षता में मंगलवार शाम को भाजपा विधायकों की हुई बैठक में राज्यसभा उपचुनाव को लेकर सभी विधायकों की राय ली गई। राय के बाद केंद्रीय नेतृत्व को विधानसभा में संख्याबल और विधायकों की राय से अवगत करवाते हुए चुनाव लडऩे या नहीं लडऩे के संबंध में दिशा निर्देश का आग्रह किया गया। बैठक के बाद कटारिया ने बताया कि बैठक में 25 विधायकों को बुलाया गया है। इनमें से 22 बैठक में पहुंचे। उन्होंने बताया कि केंद्रीय नेतृत्व से राज्यसभा उपचुनाव को लेकर दिशा निर्देश मिलने तक भाजपा विधायक प्रदेश मुख्यालय में ही रहेंगे। डेढ़ घंटे चली बैठक में चुनावी समीकरणों को लेकर मंथन किया गया। कांग्रेस ने राज्यसभा उपचुनाव में कांग्रेस पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह (manmohansingh) को उतारा है।

Updated On:
13 Aug 2019, 06:18:36 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।