scriptCM राजे की इस बात से “आक्रोश” में आया राजपूत समाज, आगामी चुनावों में BJP के लिए खड़ी कर सकते हैं बड़ी मुश्किल! | Rajput Community Protest Against BJP in Rajasthan Vidhansabha Election | Patrika News
जयपुर

CM राजे की इस बात से “आक्रोश” में आया राजपूत समाज, आगामी चुनावों में BJP के लिए खड़ी कर सकते हैं बड़ी मुश्किल!

www.patrika.com/rajasthan-news/

जयपुरAug 26, 2018 / 02:26 pm

rohit sharma

जयपुर ।

राजस्थान गौरव यात्रा के दौरान सीएम वसुन्धरा राजे का ओसियां कस्बे के गजसिंह शिक्षण संस्थान प्रांगण में एकत्रित राजपूत समाज के लोगों से मिलने नहीं आने पर समाज के लोग उत्तेजित होकर सडक़ों पर उतर गए। आक्रोशित राजपूत समाज के लोगों ने सडक़ों पर टायर एवं पोस्टर जलाकर सीएम के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। जिससे काफी देर तक ओसियां-फलोदी हाईवे बंद रहा।
घटना की सूचना मिलने पर वन एवं पर्यावरण मंत्री गजेन्द्रसिंह खींवसर, केन्द्रीय मंत्री एवं जोधपुर सांसद गजेन्द्रसिंह शेखावत, राजस्थान बीज निगम अध्यक्ष शम्भूसिंह खेतासर एवं भाजपा नेता त्रिभूवनसिंह भाटी ने मौके पर पहुंच समझाइश कर मामला शांत करवाया। इस दौरान भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर लोगों को खदेड़ा गया। इसके बाद गजेन्दसिंह खींवसर, गजेद्रसिंह शेखावत एवं शम्भूसिंह खेतासर वहां से निकलकर अपने गन्तव्य स्थान चले गए।
गौरतलब है कि ओसियां सहित आसपास के क्षेत्रों के चारो तरफ के राजपूत समाज के भारी संख्या में लोग शनिवार सुबह से ही गजसिंह शिक्षण संस्थान में एकत्रित हो गए। यह लोग चुतरसिंह हत्याकांड, आनन्दपालसिंह एवं ओसियां के सामराऊ आगजनी एवं लुटपाट कांड के मामले में कोताई बरतने व दोषियों पर कार्यवाही नहीं होने एवं स्थानीय विधायक भैराराम सियोल का सामराऊ घटना के बाद एक बार भी गांव के पीडि़तों से नहीं मिलने को लेकर सीएम से चर्चा करना चाहते थे।
सूत्रों के अनुसार सीएम ने राजपूत समाज के लोगों को मिलने का समय थी दिया था, मगर वो नहीं मिली तथा सीधी आगे बावड़ी के लिए रवाना हो गई। सीएम के बदले भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदनलाल सैनी, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री कालीचरण सराफ एवं पूर्व भाजपा प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी समाज के लोगों से मिलने पहुंचे। जिस पर सीएम से नाराज लोग उत्तेजित होकर सडक़ों पर उतर उग्र विरोध प्रदर्शन करने लगे।
राजपूत समाज करेगा भाजपा का बहिष्कार, विचार मंथन को लेकर समाज की बैठक ओसियां. सीएम के खिलाफ सडक़ों पर उतरे राजपूत समाज के लोग शांत होने के बाद वापस ओसियां गजसिंह शिक्षण संस्थान परिसर में एकत्रित होकर बैठक आयोजित की। जिसमें ओसियां विधानसभा क्षेत्र के राजपूत एवं रावणा राजपूत समाज के हजारों की संख्या में लोगों ने भाग लिया। बैठक में समाज के वरिष्ठजनों ने विचार मंथन कर कमल का फूल हमारी भूल कहते हुए सर्वसहमति से भाजपा का बहिष्कार करने का निर्णय लिया।

आगामी चुनावों में BJP का करेंगे बहिष्कार

राजपूत सभा ओसियां सचिव पदमसिंह ने कहा कि आगामी चुनावों में समाज भाजपा का बहिष्कार करेगा। हर गांव में बैठक आयोजित कर राजपूत समाज में भाजपा के बहिष्कार की मुहिम छेड़ेंगे। राष्ट्रीय करणी सैना ओसियां अध्यक्ष उम्मेदसिंह ने कहा कि लगातार राजपूत समाज की अनदेखी और सर्व समाज संघर्ष समिति जयपुर के निर्णय अनुसार समाज भाजपा का बहिष्कार करेगा। राजपूत संघर्ष समिति ओसियां अध्यक्ष सांगसिंह भाटी ने कहा कि सामराऊ के स्वाभिमान को देखते हुए भाजपा के नेताओं को गांवों में घुसने नहीं देंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो