scriptराजस्थान में यहां बदला मौसम का मिजाज, जमकर हुई बारिश, जयपुर में भी गर्मी से राहत | Rajasthan Weather Update: Rain in Rajasthan on 16 june | Patrika News

राजस्थान में यहां बदला मौसम का मिजाज, जमकर हुई बारिश, जयपुर में भी गर्मी से राहत

locationजयपुरPublished: Jun 16, 2019 12:53:59 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

Rajasthan Weather Update: प्रदेश में कई हिस्सों में रविवार को एक बार फिर मौसम ने पलटा खाया।

Rain in Rajasthan
जयपुर। Rajasthan Weather Update: प्रदेश में कई हिस्सों में रविवार को एक बार फिर मौसम ने पलटा खाया। राजधानी जयपुर सहित कई जिलों में झमाझम बारिश हुई। इससे भीषण गर्मी व उमस से लोगों को राहत मिली। वहीं मौसम विभाग ने 18—19 को अंधड़ और बारिश की चेतावनी दी है। सुबह से आसमान में बादलों ने डेरा जमा लिया और ठंडी हवा के झौंके चलने लगे। बादलों के कारण सूर्य देव के दर्शन नहीं हुए। श्रीगंगानगर में रात 2 बजे शुरु हुई बारिश सुबह तक रुक—रुक कर जारी रही। नागौर जिले में सुबह करीब एक घंटे तक झमाझम बारिश हुई।
Rain in Rajasthan
राजधानी जयपुर सहित ग्रामीण इलाकों में दोपहर में बारिश हुई। बारिश के बाद रविवार को गर्मी से राहत देखने को मिली। चूरु में सुबह सवा सात बजे बारिश का दौरा जारी रहा। कभी तेज तो कभी हल्की बारिश हुई। इससे मौसम सुहावना हो गया। खाटूश्यामजी में झमाझम बारिश का दौर हुआ शुरू, लोगों को गर्मी से मिली निजात।
श्रीगंगानगर में रात करीब 2:00 बजे बरसात का दौर शुरू हुआ जो करीब रिमझिम बारिश के साथ सुबह तक चलता रहा। इसी के साथ बरसात से गर्मी से राहत मिली। वही फसलों को भी जीवनदान मिला है। बरसात होने से नरमा कपास ग्वार की फसलें और पशु चारा ज्वार आदि को भी फायदा हुआ है। आस-पास के गांव दौलतपुरा, संगतपुरा, मटीलीराठान, 3सी छोटी, 11 क्यू, आदि गांवों में भी बरसात के हुई।
Rain in Rajasthan
नागौर. जिले में कई स्थानों पर बदला मौसम का मिजाज, हल्की बारिश से फिजा में घुली ठंडक, लोगों को गर्मी से मिली राहत। जिला मुख्यालय पर बूंदाबांदी हुई लेकिन जिले के बङू क्षेत्र में सुबह करीब एक घंटे तक बारिश हुई। बूङसू सहित आसपास के ग्रामीण इलाकों में एक घंटे तक बारिश हुई। इससे किसानों के चेहरे खिल उठे। अच्छी बारशि होते ही खेतों में शुरू होगी बुवाई। गांवों में जगह-जगह रास्तों में भरा पानी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो