राजस्थान विधानसभा चुनाव 2019 : अलवर की रामगढ़ सीट पर मतदान को लेकर बड़ी खबर, इस दिन होने जा रहा है मतदान

By: rohit sharma

Updated On:
01 Jan 2019, 03:13:33 PM IST

  • राजस्थान विधानसभा चुनाव 2019 : अलवर की रामगढ़ सीट पर मतदान को लेकर बड़ी खबर, इस दिन होने जा रहा है मतदान

जयपुर।

राजस्थान में विधानसभा चुनाव 2018 में हुए 199 सीटों पर चुनाव के अब निर्वाचन विभाग ने बची हुई एक सीट पर भी चुनाव करवाने की तैयारी कर ली है। राजस्थान विधानसभा की 199 सीटों पर चुनाव के बाद बची हुई अलवर विधानसभा की रामगढ सीट पर चुनाव की तारीख तय हो गई है।

 

भारत निर्वाचन आयोग के नोटिफिकेशन के अनुसार अलवर जिले की रामगढ़ विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए मतदान 28 जनवरी को किया जाएगा। मतदान सुबह 8 बजे से 5 बजे तक किया जाएगा।

 

मुख्य निर्वाचन अधिकारी आनंद कुमार ने बताया कि 3 जनवरी को अधिसूचना जारी होने के बाद नामांकन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। उन्होंने कहा कि बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार 10 जनवरी, 2019 तक नामांकन कर सकेंगे, वहीं 11 जनवरी तक नामांकन पत्र की संवीक्षा की जाएगी। 14 जनवरी नाम वापसी की आखिरी तारीख होगी, जबकि 28 जनवरी को मतदान कराया जाएगा। 2 फरवरी को चुनाव से जुड़ी सभी प्रक्रिया समाप्त हो जाएगी।

 

आपको बता दें कि राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 मतदान से पहले अलवर जिले की रामगढ़ विधानसभा सीट से बसपा प्रत्याशी की अचानक मौत होने से रामगढ़ में चुनाव स्थगित हो गए थे। अलवर के रामगढ़ विधानसभा सीट से बसपा प्रत्याशी लक्ष्मण सिंह चौधरी का आकस्मिक निधन हो गया था। लक्ष्मण सिंह चौधरी ( Laxman Singh Choudhary) की उम्र 62 वर्ष थी। रामगढ़ से बसपा प्रत्याशी लक्ष्मण सिंह चौधरी मूल रूप से अलवर के लक्ष्मणगढ़ तहसील के सूरजगढ़ गांव के रहने वाले थे।

Updated On:
01 Jan 2019, 03:13:33 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।