script

छात्रसंघ चुनाव 2018: दो फीट की सोनाली ने जीता सबका दिल, छात्र-छात्राओं के लिए बनी प्रेरणा

locationजयपुरPublished: Aug 31, 2018 10:45:54 am

Submitted by:

dinesh Dinesh Saini

www.patrika.com/rajasthan-news/

Sonali
जयपुर। कहते है ना कि कोई कमी किसी को आगे बढऩे से नहीं रोक सकती। ऐसा ही मामला महारानी कॉलेज में देखने को मिला। महारानी कॉलेज में एक छोटे कद की छात्रा भी मतदान केंद्र पर पहुंची। इस दौरान रिटर्निंग अधिकारियों ने उस छात्रा की वोट डालने में मदद की। वहीं, कॉलेज की प्रिंसिपल अल्पना कटेजा ने इस बात पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि ऐसी ही छात्राएं आगे जाकर अन्य छात्र-छात्राओं के लिए प्रेरणा बनती है। उन्होंने अधिक से अधिक छात्राओं से मतदान करने की अपील की है।
मतदान करने आई सोनाली का कहना है कि उसने पहली बार मताधिकार का प्रयोग किया है। वह कहती है कि गल्र्स को वोट का अधिकार है। वे उसे बेकार नहीं जाने दें। हाइट छोटी है तो क्या हुआ हौसले तो बुलंद है। सोनाली द्वितीय वर्ष की छात्रा हैं। इस दौरान महारानी कॉलेज में दो फीट की सोनाली कुमावत आकर्षण का केंद्र बनी रही।
सबसे ज्यादा उम्र के छात्र मतदाता ने भी किया मतदान

छात्र संघ चुनाव के दौरान की रोचक नजारे भी सामने आ रहे हैं। राजस्थान विश्वविद्यालय में आज संभवत: सबसे उम्रदराज मतदाता के रूप में 69 साल के अरुण राय कौशिक भी मतदान करने पहुंचे। वे राजस्थान विश्वविद्यालय से इस उम्र में भी एलएलबी कर रहे हैं। उन्होंने 1974 में आखिरी बार छात्र संघ चुनाव में मतदान किया था और इसके बाद आज फिर छात्र के रूप में वोट देने पहुंचे। अद्र्धसैनिक बलों के सेवानिवृत्त अधिकारी कौशिक ने विधि संकाय में मतदान किया। वे सीआईडी, सीआईएसएफ़, बीपीआरएडडी में सेवाएं दे चुके हैं और सेवानिवृत्ति के बाद उन्होंने एलएलबी करना तय किया और बन गए छात्र और आज उत्साह के साथ वोट देने भी पहुंचे।
RU Election 2018
 

राजस्थान विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव के लिए मतदान जारी है। मतदान की प्रक्रिया शुक्रवार सुबह 8 से दोपहर 1 बजे तक चलेगी। मतगणना 11 सितम्बर को होगी।

इन पदों पर यह है प्रत्याशी
अध्यक्ष
दुष्यंत राज सिंह चुण्डावत, महेश सामोता, राजपाल चौधरी, रणवीर सिंह सिंघानियां, विनोद कुमार कुमावत, विनोद जाखड़।
उपाध्यक्ष
अनुराधा मीणा, भंवर लाल बैरवा, पूनम कुमारी दानोदिया, रेणु चौधरी, सोनम गुर्जर, सुरज मीणा, विजय नामा।

यहां भी होगी टक्कर
महासचिव
आदित्य प्रताप सिंह, अजय कुमार मीणा, चेतन कुमार यादव, दिनेश चौधरी, नीरज कु. मीणा, पवन शर्मा, संध्या सुथार, विक्रम गोदारा।
संयुक्त सचिव
मीनल शर्मा, मोहम्मद नोमान खान, मोहन लाल मीणा, पूनम कुमारी, प्रकाश बैरवा, राकेश कुमार मीणा, सौरभ टेलर, विजित टांक।

ट्रेंडिंग वीडियो