राजस्थान स्कूल ऑफ आर्ट में पढ़ाएगी प्रोफेशनल गेस्ट फैकल्टी

By: Surendra Kumar Samaria

Updated On:
19 Aug 2019, 08:46:55 PM IST

 
  • Tuesday Wednesday से Rajasthan School Of Art में guest faculty पढ़ाने शुरू कर देगी। यह faculty तब तक पढ़ाएगी, जब तक कि Rajasthan Public Service Commission रिक्त पदों पर भर्ती नहीं कर देगा।

professional course पढ़ाने के लिए प्रोफेशनल फैकल्टी की मांग के लिए shiksha sankul Jaipur स्थित राजस्थान स्कूल ऑफ art के विद्यार्थियों की 15 दिन Strike आखिरकार रंग लाई। पहले college निदेशालय ने सबसे पहले प्रोफेशनल कोर्स पढ़ाने के अयोग्य फैकल्टी को हटाए। इसके बाद आर्ट स्कूल प्रशासन ने भी गेस्ट फैकल्टी के लिए आवेदन भी प्राप्त कर लिए है। अब 20-21 अगस्त से यूजीसी नियमों के अनुसार प्रोफेशनल कोर्स पढ़ाने के योग्य गेस्ट फैकल्टी क्लास रूम नजर आएगी। अभी छ: फैकल्टी ली जा रही है। इसमें पांच पेंटिंग में और एक Art history पढ़ाने के लिए लगाई जाएगी।

नई भर्ती तक गेस्ट फैकल्टी रहेगी जारी
जानकारी के अनुसार आर्ट स्कूल प्रशासन ने Monday को कई आवेदनों को गेस्ट फैकल्टी के लिए प्राप्त आवेदनों की छंटनी कर ली। अब मंगलवार-बुधवार से नई फैकल्टी class room में पढ़ाते दिखाई देंगे। ये गेस्ट फैकल्टी तब तक कार्य करेगी जब तक की राजस्थान लोक सेवा आयोग से रिक्त पदों पर भर्ती नहीं हो जाती।

कटोरा मांग कर मंत्री से मांगी थी शिक्षा की भीख
राजस्थान स्कूल ऑफ आर्ट परिसर में 24 जुलाई को विद्यार्थियों ने अपने भविष्य सुधार के लिए कलात्मक हड़ताल शुरू की थी। कभी कटोरा लेकर मंत्री Bhanwar Singh Bhati के सामने भीख मांगी तो कभी सिर मुंडवाए। तो कभी खुद के शरीर को कैनवास बनाकर रंगों से रंग दिया। साथ ही पढ़ाने के लिए अयोग्य फैकल्टी के पोट्र्रेट बनाकर jawahar kala kendra तक रैली तक निकाली। इनका साथ पूर्व छात्रों और अभिभावकों ने भी दिया। इसी का परिणाम रहा है कि कॉलेज निदेशालय ने 8 अगस्त को 8 फैकल्टी को हटा दिया। इसके बाद अब आर्ट स्कूल प्रशासन ने भी विद्यार्थियों के हित में तुरंत गेस्ट फैकल्टी के लिए आवेदन मांग लिए।

Updated On:
19 Aug 2019, 08:46:55 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।