scriptराजस्थान लोक सेवा आयोग प्रतियोगी परीक्षा-2023 के इस पेपर की माॅडल उत्तरकुंजी जारी, 3 दिन में दर्ज कराएं आपत्ति | Rajasthan Public Service Commission Competitive Examination 2023 this Paper Model Answer Key Released Lodge Objection in 3 Days | Patrika News
जयपुर

राजस्थान लोक सेवा आयोग प्रतियोगी परीक्षा-2023 के इस पेपर की माॅडल उत्तरकुंजी जारी, 3 दिन में दर्ज कराएं आपत्ति

RPSC Update : राजस्थान लोक सेवा आयोग प्रतियोगी परीक्षा-2023 के तहत सहायक आचार्य, पुस्तकालयाध्यक्ष एवं शारीरिक प्रशिक्षण अनुदेशक (कॉलेज शिक्षा विभाग) के तृतीय प्रश्न-पत्र (जनरल स्टडीज ऑफ राजस्थान) की मॉडल उत्तर कुंजी आयोग की वेबसाइट पर जारी कर दी गई है। अगर किसी को कोई आपत्ति हो तो उसे दर्ज करा सकते हैं। जानें कैसे।

जयपुरApr 27, 2024 / 12:30 pm

Sanjay Kumar Srivastava

Rajasthan Public Service Commission Competitive Examination 2023 this Paper Model Answer Key Released

RPSC प्रतियोगी परीक्षा-2023 की माॅडल उत्तरकुंजी जारी।

Rajasthan Public Service Commission : राजस्थान लोक सेवा आयोग से आई बड़ी खबर। राजस्थान लोक सेवा आयोग के सहायक आचार्य, पुस्तकालयाध्यक्ष एवं शारीरिक प्रशिक्षण अनुदेशक (कॉलेज शिक्षा विभाग ) प्रतियोगी परीक्षा-2023 के तृतीय प्रश्न-पत्र (जनरल स्टडीज ऑफ राजस्थान) की मॉडल उत्तरकुंजी आयोग की वेबसाइट पर जारी कर दी गई है। यदि किसी अभ्यर्थी को इस मॉडल उत्तरकुँजी पर कोई आपत्ति हो तो निर्धारित शुल्क के साथ 27 से 29 अप्रेल को रात्रि 12 बजे तक अपनी आपत्ति ऑनलाइन दर्ज करवा सकता है।

सिर्फ अभ्यर्थी ही दर्ज करा सकता है आपत्ति

आयोग सचिव ने बताया कि उक्त परीक्षा के अन्तर्गत तृतीय प्रश्न-पत्र की परीक्षा का आयोजन 7 जनवरी 2024 को किया गया था। आपत्तियां आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध मॉडल प्रश्न पत्र के क्रमानुसार ही प्रविष्ट करनी होंगी। इस परीक्षा का मॉडल प्रश्न-पत्र आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध हैं। आपत्ति प्रामाणिक (स्टैंडर्ड, ऑथेंटिक) पुस्तकों के प्रमाण सहित ऑनलाइन ही प्रविष्ट करें। वांछित प्रमाण संलग्न नहीं होने की स्थिति में आपत्तियों पर विचार नहीं किया जाएगा। उक्त परीक्षा में सम्मिलित अभ्यर्थियों के अतिरिक्त यदि कोई अन्य व्यक्ति आपत्ति दर्ज करवाते हैं, तो उन पर कोई विचार नहीं किया जाएगा।

आपत्ति दर्ज कराने का शुल्क व प्रक्रिया

आयोग के प्रत्येक प्रश्न के लिए आपत्ति शुल्क Rs 100/- (सेवा शुल्क अतिरिक्त) निर्धारित किया गया है। अभ्यर्थी एसएसओ पोर्टल पर लॉगिन कर रिक्रूटमेंट पोर्टल का चयन कर उक्त परीक्षा के लिए उपलब्ध लिंक (क्वेश्चन आब्जेक्शन) पर क्लिक कर प्रश्नों पर आपत्तियां दर्ज करा सकते हैं।

शुल्क के बाद ही स्वीकारी जाएंगी आपत्तियां

प्रति प्रश्न आपत्ति शुल्क Rs 100/- (सेवा शुल्क अतिरिक्त) के हिसाब से कुल आपत्ति शुल्क ई-मित्र कियोस्क अथवा पोर्टल पर उपलब्ध पेमेंट गेटवे से भुगतान कर आपत्तियों को स्थाई रूप से दर्ज कराया जा सकेगा। शुल्क के अभाव में आपत्तियां स्वीकार नहीं की जाएंगी। आयोग द्वारा शुल्क वापस लौटाने का प्रावधान नहीं है।

ऑनलाइन ही स्वीकार की जाएंगी आपत्तियां

आपत्तियां केवल ऑनलाइन ही स्वीकार की जाएंगी। ऑनलाइन आपत्तियों का लिंक 27 से 29 अप्रेल 2024 को रात्रि 12 बजे तक ही उपलब्ध रहेगा। निर्धारित समयावधि के बाद लिंक निष्क्रिय हो जाएगा। अन्य किसी माध्यम से भेजी गई आपत्तियां स्वीकार नहीं की जाएंगी। आपत्तियां केवल एक बार ही ली जाएंगी। इस संबंध में किसी प्रकार की तकनीकी कठिनाई होने पर अभ्यर्थी recruitmenthelpdesk@rajasthan.gov.in पर ई-मेल से अथवा फोन नम्बर 9352323625 व 7340557555 पर संपर्क कर सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो