scriptपुलवामा आतंकी हमले के बाद अलर्ट मोड़! राजधानी में जयपुर पुलिस ने की 30 कश्मीरी युवकों को से पूछ्ताछ | Rajasthan Police Inquiry to Kashmir's after Pulwama Terror Attack | Patrika News

पुलवामा आतंकी हमले के बाद अलर्ट मोड़! राजधानी में जयपुर पुलिस ने की 30 कश्मीरी युवकों को से पूछ्ताछ

locationजयपुरPublished: Feb 17, 2019 09:06:18 pm

Submitted by:

rohit sharma

पुलवामा आतंकी हमले के बाद अलर्ट मोड़! राजधानी में जयपुर पुलिस ने की 30 कश्मीरी युवकों को से पूछ्ताछ

जयपुर।

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में 40 जवानों की शहादत के बाद हर तरफ रोष है। साथ ही देश में सुरक्षा को लेकर अलर्ट भी जारी है। हाल ही में राजधानी के जयपुर जिले में किसी की सूचना के आधार पर जिले की शास्त्री नगर थाना पुलिस ने रविवार को तीस कश्मीरी युवकों से पूछताछ की।
मिली जानकारी के अनुसार जयपुर की शास्त्री नगर थाना पुलिस को किसी ने कश्मीरी युवकों से संबंधित सुचना दी थी। इस दौरान पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए इलाके में रहने वाले कश्मीरी युवकों को थाने लाकर पूछ्ताछ की और दस्तावेजों की जांच की।
पुलिस अधिकारियों ने अपने-अपने स्तर पर उनसे पूछताछ की, इस दौरान युवकों का रोजगार के सिलसिले में जयपुर आना सामने आया। साथ ही पड़ताल में सामने आया कि सभी युवक राजधानी में शादी-पार्टियों में कैटरिंग का काम करते हैं। हालांकि पुलिस ने युवकों से पूछ्ताछ के बाद उन्हें छोड़ भी दिया।
पीलीबंगा में दो कश्मीरी युवकों को पकड़ा

पुलवामा आतंकी हमले के बाद पूरे देश में अलर्ट जारी है। ऐसे में पुलिस प्रशासन किसी भी तरह का जोखिम नहीं लेना चाहता है। श्रीगंगानगर जिले के पीलीबंगा रेलवे स्टेशन के पास दो जम्मू-कश्मीरी युवकों को पुलिस ने संदिग्ध हालत में गिरफ्तार किया। पुलिस इनकी गिरफ्तारी को पुलवामा में हुए आंतकी हमले के दृष्टिगत किसी बड़ी घटना को अंजाम देने को लेकर अलग दृष्टि से देख रही थी लेकिन पूछताछ में दोनों संदिग्ध कश्मीरी युवक चोरी के मामले में श्रीनगर से फरार हुए मिले। रविवार को उन्हें यहां न्यायालय में पेश किया गया। जहां से इन्हें जेल भेजने के आदेश दिए गए।
शहादत पर जश्न मनाने निम्स विश्वविद्यालय की छात्राओं के खिलाफ हुआ केस दर्ज

वहीं शनिवार को जयपुर के चंदवाजी की निम्स यूनिवर्सिटी में पढ़ने वालीं जम्मू कश्मीर की चार छात्राओं ने देश के वीर सपूतों के खिलाफ शर्म सार करने वाली घटना को अंजाम दिया है। शहीद हुए देश के वीर जवानों पर देर रात्रि चारों छात्राओं ने जमकर जश्न मनाया। देश विरोधी नारे भी लगाए। इस बात की जानकारी साथी छात्राओं को पता लगी, तब विरोध में निम्स यूनवर्सिटी में अन्य छात्र व छात्राओं की ओर से जमकर विरोध किया गया।
मामले में यूनिवर्सिटी प्रशासन ने तुरंत कार्रवाई करते हुए चारों छात्राओं को निलंबित कर दिया। रविवार दिन में चारो छात्राओं के खिलाफ चंदवाजी थाने में देश द्रोह का मामला दर्ज हो गया है। अब चंदवाजी थाना पुलिस चारों को गिरफ्तार करने की तैयारी कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो