scriptलापता बेटी को तलाशने के कांस्टेबल ने पिता से मांगे 75 हजार, फिर कहा मां बनने के बाद आएगी वापस | Rajasthan police constable missing girl highcourt | Patrika News

लापता बेटी को तलाशने के कांस्टेबल ने पिता से मांगे 75 हजार, फिर कहा मां बनने के बाद आएगी वापस

locationजयपुरPublished: Jan 29, 2019 05:38:39 pm

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

missing girl

स्कूल से वापस नहीं लौटी नाबालिग

शैलेन्द्र अग्रवाल / जयपुर। नाबालिग बेटी लापता हो गई। पिता थाने पहुंचा, तो हेड कांस्टेबल ने तलाशने के नाम पर 75 हजार रुपए लेकर चेन्नई की हवाई यात्रा कर ली। हाईकोर्ट ने मामला सामने आने पर अजमेर पुलिस महानिरीक्षक की खिंचाई की। अब अजमेर पुलिस अधीक्षक ने भिनाय पुलिस थाने के हेड कांस्टेबल को निलम्बित कर दिया है और थाना प्रभारी को चार्जशीट दी है।
न्यायाधीश मनीष भण्डारी व न्यायाधीश बनवारी लाल शर्मा की खण्डपीठ ने लडकी को तलाशने के लिए पुलिस को एक माह का समय दिया है। लडकी के पिता की ओर से दायर इस बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका पर अब पांच मार्च को सुनवाई होगी। मंगलवार को सुनवाई के दौरान अजमेर पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप हाजिर हुए। उन्होंने दोनों पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई के बारे में कोर्ट को जानकारी दी।
प्रार्थीपक्ष की ओर से अधिवक्ता अनिमा जैन व पिंकुल जैन ने कोर्ट को बताया कि हेड कांस्टेबल शिवचरण ने न केवल प्रार्थी से 75 हजार रुपए लेकर चेन्नई यात्रा की, बल्कि प्रार्थी को धमकी दी कि कोर्ट व पुलिस के उच्चाधिकारियों से शिकायत की इसलिए अब लडकी मां बनने के बाद ही वापस आएगी। कोर्ट ने इन आरोपों को गंभीरता से लिया और पिछली तारीख पर अजमेर पुलिस महानिरीक्षक को बुलाकर खिंचाई की।
अक्टूबर से गायब है लडकी
अजमेर जिले के भिनाय थाना क्षेत्र से याचिकाकर्ता की 16 वर्ष की बेटी 25 अक्टूबर 18 को गायब हो गई। पुलिस को इसी मामले में शिकायत की, लेकिन अब तक लडकी बरामद नहीं हुई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो