scriptपश्चिमी राजस्थान में नशे के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, अवैध अफीम, स्मैक समेत भारी मात्रा में नशे की गोलियां जब्त | Rajasthan Police Action on Drug Smuggler in West Rajasthan | Patrika News

पश्चिमी राजस्थान में नशे के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, अवैध अफीम, स्मैक समेत भारी मात्रा में नशे की गोलियां जब्त

locationजयपुरPublished: Aug 25, 2019 07:56:35 pm

Submitted by:

rohit sharma

Rajasthan Illegal Drug Trade : राजस्थान में नशे का सामान बैन ( Illegal Drugs Ban in Rajasthan ) होने के बावजूद भी धड्ड्ले से Supply हो रहा है। प्रदेश में रविवार को दो जगह Bikaner और Jodhpur में भारी मात्रा में Illegal Drug पकड़ी गई। Rajasthan Police ने प्रदेश के अलग-अलग जिलों में Illegal Drug Smuggler को गिरफ्तार किया।

Rajasthan Police

पश्चिमी राजस्थान में नशे के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, अवैध अफीम, स्मैक समेत भारी मात्रा में नशे की गोलियां जब्त

जयपुर/बीकानेर/जोधपुर। Rajasthan Illegal Drug Trade : राजस्थान में नशे का सामान बैन ( Illegal Drugs Ban in Rajasthan ) होने के बावजूद भी धड्ड्ले से सप्लाई हो रहा है। प्रदेश में रविवार को दो जगह बीकानेर ( Bikaner News ) और जोधपुर ( Jodhpur News ) में भारी मात्रा में नशे का सामान ( Illegal Drug ) पकड़ा गया। पुलिस ( Rajasthan Police ) ने प्रदेश के अलग-अलग जिलों में नशे की सप्लाई के खिलाफ कार्रवाई करते हुए आरोपियों ( Illegal Drug Smuggler ) को गिरफ्तार किया। खास बात ये रहे कि ये दोनों ही कार्रवाई पश्चिमी राजस्थान में हुई।

कार्रवाई में जब्त भारी मात्रा में नशे की गोलियां
बीकानेर के छत्तरगढ़ थाना पुलिस ने रविवार को एक कार से 22 हजार 500 नशे में काम ली जाने वाली गोलियां बरामद की। पुलिस ने कार को जब्त करने के साथ ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। थानाधिकारी सुरेन्द्र कुमार ने नशीली गोलियों का परिवहन होने की सूचना मिलने पर पुलिस दल को भेजा। पुलिस दल ने थारुसर कंकराला सड़क मार्ग पर नाका लगाकर वहां से गुजर रही कार को रोककर तलाशी ली। कार सवार अनूपगढ़ क्षेत्र के 15 एलएम निवासी महावीर प्रसाद के पास से नशे में काम ली जाने वाली गोलियां बरामद होने पर उसे गिरफ्तार कर लिया।

जोधपुर में 3 जगह पकड़ी अवैध अफीम व स्मैक
वहीं, दूसरी मामला जोधपुर के बालेसर थाने का है। जहां पुलिस ने मादक पदार्थ तस्करी के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में रविवार को अवैध अफीम एवं स्मैक सहित तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया।

पहला मामला – बालेसर थाना प्रभारी देवेंद्र सिंह ने बताया कि जोधपुर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण के निर्देशानुसार अवैध मादक पदार्थ धरपकड़ अभियान के तहत रविवार को नेशनल हाईवे पर नाकाबंदी के दौरान कार की तलाशी लेने पर उनके कब्जे से 50 ग्राम अवैध अफीम का दूध बरामद कर आरोपी गोदावास कला निवासी बुद्धाराम पुत्र घेवर राम विश्नोई को गिरफ्तार किया और कार जप्त की।

दूसरा मामला – वहीं, अन्य नाकाबंदी में मोटरसाइकिल सवार बालेसर देवनगर निवासी महेंद्र सिंह पुत्र देवीसिंह के कब्जे से 1.23 ग्राम अवैध स्मैक जप्त की तथा आरोपी को गिरफ्तार कर मोटरसाइकिल कब्जे में ली।

तीसरा मामला – बालेसर के खारी बेरी के पास नाकाबंदी में एक कार में अवैध रूप से परिवहन कर रहे 0.83 ग्राम अवैध स्मैक ( Illegal Smake ) सहित आरोपी जीवराज नगर बालेसर निवासी जगदम्ब सिंह पुत्र फतेह सिंह को गिरफ्तार किया। थाना प्रभारी ने बताया कि तीन आरोपियों के खिलाफ मादक पदार्थ तस्करी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है तथा जांच शुरू कर दी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो