scriptअभ्यर्थी की बढ़ी मुश्किलें, एक साथ चार परीक्षाएं, कौनसी दें और कौनसी छोड़ें? | Rajasthan Govt Exams 2018 Latest News | Patrika News

अभ्यर्थी की बढ़ी मुश्किलें, एक साथ चार परीक्षाएं, कौनसी दें और कौनसी छोड़ें?

locationजयपुरPublished: Oct 22, 2018 09:30:25 am

Submitted by:

dinesh

www.patrika.com/rajasthan-news/

student
जयपुर। इस सप्ताह में एक साथ चार बड़ी परीक्षाएं आयोजित होंगी। इन परीक्षाओं के लिए हजारों की संख्या में बेरोजगार अभ्यर्थियों ने आवेदन कर रखा है। मगर एक ही दिन में एक से अधिक परीक्षाएं होने के कारण अब अभ्यर्थी असमंजस में हैं कि कौनसी परीक्षा दें और कौनसी छोड़ें? हालांकि इस संबंध में अभ्यर्थियों ने केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री, राज्यपाल, मुख्यमंत्री, आरपीएससी अध्यक्ष, चुनाव आयोग और जिला कलक्टरों को ज्ञापन भी दिए हैं।
इस दिन ये होंगी परीक्षा
वरिष्ठ अध्यापक : 28 अक्टूबर से 2 नवंबर
जेल प्रहरी : 20 अक्टू. से 30 अक्टूबर
एसएससी : 27 अक्टूबर से 3 नवंबर
रेलवे ग्रुप डी : 29 अक्टूबर से 2 नवंबर

28 अक्टूबर को वरिष्ठ अध्यापक की सामान्य ज्ञान और जेल प्रहरी की परीक्षा टकराएंगी
अभ्यर्थी जगदीश मीणा ने बताया कि 28 अक्टूबर को वरिष्ठ अध्यापक भर्ती में सामाजिक विज्ञान विषय के लिए सामान्य ज्ञान की परीक्षा सुबह के सत्र में है। इसी दिन सुबह के सत्र में ही जेल प्रहरी की भी परीक्षा है। ऐसे में कोई एक परीक्षा छोडऩी पड़ेगी। वहीं चरणजीत ने बताया कि 28 को गणित विषय के लिए ग्रुप ए में सामान्य ज्ञान व जेल प्रहरी की परीक्षा है। वहीं दिलीप कुमार ने बताया कि 1 नवंबर को वरिष्ठ अध्यापक भर्ती में विज्ञान विषय की परीक्षा है। इसी दिन रेलवे ग्रुप डी की भी परीक्षा है। वहीं नरेश कुमार ने कहा कि 2 नवंबर को संस्कृत विषय व रेलवे की परीक्षा एक साथ है। दोनों परीक्षाओं के सेंटर अलग-अलग जिले में आए हैं। ऐसे में कोई एक परीक्षा छोडऩी पड़ेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो