Rajasthan चुनाव 2018: योगी गरजे, नाग को दूध पिलाने की नीति अब हमें छोडऩी होगी

By: Santosh Kumar Trivedi

Published On:
Nov, 27 2018 09:21 AM IST

  • Rajasthan चुनाव 2018: उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं पर हमला बोला, वहीं हिन्दुत्व का कार्ड खेलते हुए भाजपा के पक्ष में मतदान की अपील की।

मकराना.फतेहपुर.रतनगढ़.पोकरण। उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं पर हमला बोला, वहीं हिन्दुत्व का कार्ड खेलते हुए भाजपा के पक्ष में मतदान की अपील की।

 

योगी ने कहा कि हम पांच साल तक तो कांग्रेस को उसके कार्यों के लिए गालियां देते हैं लेकिन हिन्दू परंपरा में नाग पंचमी को नाग को भी दूध पिलाते हैं। हमें नाग को दूध पिलाने की नीति छोडऩी होगा। योगी ने मकराना, फतेहपुर, रतनगढ़ और देर शाम पोकरण में भाजपा चुनावी सभाओं के दौरान यह बात कहीं।

 

उन्होंने कहा कि हमको तो राम से परहेज नहीं है। लेकिन कांग्रेस के नेता तो खुलकर बोल रहे है कि हमको तो सिर्फ मुस्लिम ही वोट देंगे। कांग्रेस ने देश में हमेशा विभाजन की राजनीति की है। उसके शासन में आतंककारियों को बिरियानी खिलाई जाती है, अब उनको गोली मिल रही है। राम राज्य में गरीब के पास छत, रसोई सहित अन्य सुविधाओं का सपना देखा, जो अब पूरा हो रहा है। केंद्र और राज्य सरकार की उपलब्धि गिनाते हुए योगी ने कहा कि भाजपा विकास के दम पर जनता के बीच जाती है, लेकिन कांग्रेस के डीएनए में ही विकास नहीं है। कांग्र्रेस के समय में माफियाओं का राज चलता है।

 

विपदा के वक्त राहुल को नानी याद आती है
उन्होंने कहा कि जब भी देश में बाढ़, भूकंप अथवा कोई विपदा आती है, पीडि़तों की मदद को वहां कांग्रेसी अथवा राहुल नहीं, बल्कि भाजपा तथा संघ के सदस्य ही नजर आते हैं। ऐसे हालात में राहुल को अपनी नानी याद आती है तथा वह इटली भाग जाते हैं।

 

वंशवाद की विरासत नहीं है लोकतंत्र
योगी ने कहा कि लोकतंत्र का अर्थ वंशवाद की विरासत नहीं होता। कांग्रेस जवानों की शहादत का अपमान करते हुए आतंककारियों एवं नक्सलियों को महिमा मंडित कर रही है। इससे अच्छा अवसर नहीं हो सकता कि हम कांग्रेस के खिलाफ मतदान कर भाजपा सरकार बनाएं।

 

चेहरे को लेकर कांग्रेस में खींचतान
योगी ने कहा कि कांग्रेस में मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर गहलोत, पायलट, जोशी व डूडी में खींचतान होगी। जहां खींचतान होगी, वहां शासन नहीं चल सकता। इसहिलए अच्छा है सुशासन व विकास देने वाली पार्टी का साथ दें।

Published On:
Nov, 27 2018 09:21 AM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।