scriptRajasthan Election 2018: ‘योगी आदित्य नाथ‘ की सभाओं से गुंजेगा राजस्थान, इन इलाकों में दहाड़ेंगें ‘Yogi‘ | Rajasthan Election 2018: Yogi Adityanath Election Rallies in Rajasthan | Patrika News

Rajasthan Election 2018: ‘योगी आदित्य नाथ‘ की सभाओं से गुंजेगा राजस्थान, इन इलाकों में दहाड़ेंगें ‘Yogi‘

locationजयपुरPublished: Nov 16, 2018 12:30:49 pm

Submitted by:

dinesh

जिन सीटों पर Yogi Adityanath सभाएं करेंगे, उनमें ज्यादातर मुस्लिम और राजपूत बहुल सीटें हैं…

Yogi Adityanath in Rajasthan
जयपुर/नई दिल्ली। राजस्थान विधानसभा चुनाव (Rajasthan election 2018 ) में भाजपा हिंदुत्व कार्ड खेलने की तैयारी में है। एक तरफ अभी तक एक भी मुस्लिम को टिकट नहीं दिया गया है। दूसरी तरफ फायर ब्रांड नेता यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ (Yogi Adityanath) को राजस्थान के चुनावी मैदान में उतारने की रणनीति तैयार कर दी गई है। योगी को 23 से 30 नवंबर के बीच 21 रैलियां करनी हैं। इसी तरह से अन्य मंत्रियों का भी रैली की तिथि और स्थान निर्धारित किए जा रहे हैं। जिन सीटों पर योगी सभाएं करेंगे, उनमें ज्यादातर मुस्लिम और राजपूत बहुल सीटें हैं।
पार्टी सूत्रों के मुताबिक योगी आदित्यनाथ को आठ दिनों तक राजस्थान में रैली करनी हैं। इसके लिए कार्यक्रम तय कर लिया है ताकि उत्तर प्रदेश में उनका कोई अन्य कार्यक्रम न निर्धारित किया जाए। 23 को कोटा संभाग से योगी की रैली की शुरूआत होगी। 30 नवंबर को योगी की आखिरी रैली अलवर में होगी, जहां नरेंद्र मोदी पहले ही रैली कर चुके होंगे।
योगी को इन इलाकों की जातिगत, भौगोलिक समीकरण विकास कार्यों की जानकारी मुहैया करा दी गई है। हाल के चुनावों में प्रचार के लिए भाजपा में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री की जोरदार मांग रही है। पांच राज्यों में हो रहे ताजा विधानसभा चुनाव को लेकर भी पार्टी के अंदर स्टार प्रचारक के तौर पर उनकी काफी मांग आई है।
कई केंद्रीय मंत्रियों को भी जिम्मेदारी: कई केंद्रीय मंत्रियों को प्रचार की जिम्मेवारी सौंपी जा रही है। चुनावी राज्यों में पहले से ही केंद्रीय मंत्रियों को जिम्मेदारी दी जा चुकी है। राजस्थान के प्रभारी के तौर पर केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर पहले से ही काम कर रहे हैं।

यह रहेगा कार्यक्रम (Rajasthan Assembly Electoin 2018)
23 नवम्बर- रामगंजमंडी, कोटा दक्षिण, सांगोद
24 नवम्बर- पाली, सोजत, मारवाड़ जंक्शन
25 नवम्बर- भीनमाल, सांचोर, रानीवाड़ा
26 नवम्बर- शाहपुरा (जयपुर), फुलेरा, चौमूं
27 नवम्बर- कुंभलगढ़, निम्बाहेड़ा
28 नवम्बर- पिलानी, सूरजगढ़
29 नवम्बर- जहाजपुर, मांडलगढ
30 नवम्बर- अलवर शहर, किशनगढ़, मुंडावर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो