scriptकांग्रेस को कोसने की बजाय अपनी जवाबदेही सुनिश्चित करे भाजपा- पायलट | Rajasthan election 2018- sachin pilot attacks on Raje govt | Patrika News

कांग्रेस को कोसने की बजाय अपनी जवाबदेही सुनिश्चित करे भाजपा- पायलट

locationजयपुरPublished: Sep 18, 2018 08:37:05 pm

Submitted by:

santosh

www.patrika.com/rajasthan-news/

congress

sachin pilot

जयपुर। राजस्थान में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह एवं मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे द्वारा कांग्रेस के प्रति की जा रही अनर्गल बयानबाजी को प्रदेश की भाजपा सरकार की विफलता से उपजी बौखलाहट करार देते हुए कहा है कि भाजपा को कांग्रेस को कोसने की बजाय अपनी जवाबदेही सुनिश्चित करनी चाहिए।
पायलट ने कहा कि भाजपा अध्यक्ष जानते हैं कि प्रदेश की भाजपा सरकार ने अपने पूरे कार्यकाल में हर मोर्चे पर जनता के जनादेश का अपमान किया है, इसलिए वह अपने कार्यकर्ताओं से सिर्फ अपने चुनाव चिह्न को याद रखने का आह्वान कर रहे हैं और केन्द्र सरकार की योजनाओं को जनता में प्रचारित करने के लिए कह रहे हैं।
उन्होंने कहा कि अमित शाह का यह आह्वान इस बात दर्शाता है कि भाजपा की प्रदेश सरकार के पास अपने कार्यकाल की एक भी उपलब्धि ऐसी नहीं है जिसे रेखांकित कर जनता के बीच में चर्चा की जा सके। उन्होंने कहा कि जनता का ध्यान सरकार की नाकामी पर से हटाने के लिए गैर मुद्दों को हवा दी जा रही हैं।
प्रदेश भाजपा के शासन के दौरान हर मोर्चे पर पिछड़ गया है और सरकार की वादाखिलाफी एवं नाकामी को उजागर कर कांग्रेस पार्टी अब तक सरकार से जनता से जुड़े सताईस प्रश्न पूछ चुकी है, परन्तु एक भी प्रश्न का मुख्यमंत्री ने उत्तर नहीं दिया है, इससे पता चलता है कि कांग्रेस जिन मुद्दों को लेकर सरकार की जवाबदेही सुनिश्चित करना चाहती है उन सभी मोर्चों पर राज्य की भाजपा सरकार विफल रही है।
पायलट ने कहा कि भाजपा सरकार से प्रदेश का हर वर्ग निराश है, यही कारण है कि 40 हजार तकनीकी विद्युतकर्मी, हजारों ग्राम सेवक, बीडीओ राजधानी में महापड़ाव डाले हुए है, रोड़वेज ने चक्काजाम कर रखा है जिसकी वजह से पूरे प्रदेश में विद्युत, ग्रामीण विकास एवं परिवहन व्यवस्था ठप्प हो गई है।
स्थानीय निकाय एवं स्वायत्त शासन विभाग के कनिष्ठ अभियंता भी विद्युत अभियंताओं के साथ अपना विरोध दर्ज करा रहे है। उन्होंने कहा कि शिक्षक, नर्सिंग कर्मियों, मंत्रालिक कर्मचारियों, प्रबोधकों आदि के द्वारा भी राजधानी में धरने-प्रदर्शन आयोजित कर सरकार की निरंकुश कार्यप्रणाली के खिलाफ विरोध दर्ज कराया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने भ्रष्टाचार को संस्थागत कर नीहित् स्वार्थ साधे हैं और नौकरशाही पर दबाव बनाकर अनियमितताओं को अंजाम दिया है। उन्होंने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व को भी आभास है कि सरकार की कार्यप्रणाली जनविरोधी रही है, इसलिए भाजपा के अध्यक्ष खुद कार्यकर्ताओं के साथ बैठकें कर रहे हैं और उन्हें हर कार्यक्रम में निराशा हाथ लग रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार को समझना चाहिए कि जनता उनकी जवाबदेही चाहती है जबकि भाजपा सरकार जनता को भ्रमित करने के लिए उन बातों पर जोर दे रही है जिससे जनता का कोई सरोकार नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो