scriptराजस्थान चुनाव 2018: ज्ञानदेव आहुजा के खिलाफ रुपए वितरित करने का मामला दर्ज | Rajasthan Election 2018 : gyandev ahuja Sanganer seat | Patrika News

राजस्थान चुनाव 2018: ज्ञानदेव आहुजा के खिलाफ रुपए वितरित करने का मामला दर्ज

locationजयपुरPublished: Nov 19, 2018 09:34:48 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

विवादों में रहने वाले ज्ञानदेव आहूजा एक बार फिर मुश्किलों में घिरते नजर आ रहे है।

gyandev ahuja
जयपुर। विवादों में रहने वाले ज्ञानदेव आहूजा एक बार फिर मुश्किलों में घिरते नजर आ रहे है। रविवार को नामांकन पत्र भरने जा रहे ज्ञानदेव आहूजा ने हाथों में नोट लहराकर उसे अपने समर्थकों को देकर अपने लिए एक नई मुश्किल खड़ी कर दी है।
जयपुर के कलेक्ट्रेट सर्किल पर नामांकन रैली में नोट बांटने के बाद सांगानेर के निर्वाचन अधिकारी जगत राजेश्वर ने ज्ञानदेव आहूजा पर पुलिस में मुकदमा दर्ज कराया है। इस मामले में बनीपार्क थाने में मामला दर्ज हुआ है।
उन पर भारतीय दंड संहिता की धारा 171 बी के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। किसी भी अभ्यर्थी का इस प्रकार का आचरण आचरण लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 123 के अन्र्तगत भष्ट्र आचरण की श्रेणी में आता है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच सीआईडीसीबी को सौंपने की बात कही है।
बता दें कि ज्ञानदेव आहूजा ने सांगानेर क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन दाखिल किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि मैं किसी पार्टी में नहीं जाऊंगा। मैंने निर्दलीय लड़ना पसंद किया है। कांग्रेस कौरवों का दल है और गददारों की पार्टी है। जीतने के बाद मैं कहां जाऊंगा। मैं भाजपा के साथ ही रहूंगा। गौरतलब है कि सांगानेर सीट से भाजपा के प्रत्याशी महापौर अशोक लाहोटी हैं, जबकि कांग्रेस ने पुष्पेन्द्र भारद्वाज को टिकट दिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो