scriptकांग्रेस की सूची से मचा ऐसा बवाल, विरोध प्रदर्शन में कहीं हुई तोड़फोड़, कहीं जलाए टायर | Rajasthan election 2018 : congress first list and workers protest | Patrika News

कांग्रेस की सूची से मचा ऐसा बवाल, विरोध प्रदर्शन में कहीं हुई तोड़फोड़, कहीं जलाए टायर

locationजयपुरPublished: Nov 16, 2018 07:36:49 pm

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

congress

कांग्रेस की सूची ने मचा ऐसा बवाल, विरोध प्रदर्शन में कहीं हुई तोड़फोड़, कहीं जलाए टायर

सुनील सिंह सिसोदिया / जयपुर। कांग्रेस की सूची आने के बाद भाजपा की तर्ज पर कांग्रेस में विरोध प्रदर्शनों का दौर शुरू हो गया है। कई जिलों और उपखण्ड मुख्यालयों पर नेता समर्थकों ने विरोध प्रदर्शन किए तो उनके समर्थकों ने तोडफ़ोड़ तक कर दी। जयपुर में पूर्व महापौर ने टिकट कटने के विरोध में अपने सभी पदों से इस्तीफे सौंप दिए, तो कई नेताओं ने कांग्रेस से बगावत कर निर्दलीय पर्चे दाखिल करने का एलान कर दिया। विरोध के स्वर देश की राजधानी दिल्ली से जयपुर और राजस्थान के जिले और कस्बों तक पहुंच गया है। चुरू में सी.एस. के समर्थकों ने भी विरोध प्रदर्शन किया।
जयपुर की पूर्व महापौर ज्योति खण्डेलवाल ने किशनपोल विधानसभा क्षेत्र से टिकट नहीं मिलने से आक्रोशित होकर तत्काल पार्टी महासचिव से लेकर अन्य सभी पदों से इस्तीफे सौंप दिए। इसी प्रकार कोटा जिले में कोटा दक्षिण से टिकट की मांग कर रहे शिवकांत नंदवाना के समर्थकों ने टिकट कटने के विरोध में कांग्रेस कार्यालय में तोडफ़ोड़ की और जमकर उत्पात मचाया। टायर जलाकर प्रदर्शन भी किया। जयपुर के विद्याधर नगर से टिकट की मांग कर रहे विक्रम सिंह के समर्थकों ने भी विरोध दर्ज कराया है। वहीं बस्सी से टिकट नहीं मिलने से लक्ष्मण मीणा के समर्थकों ने दिनभर जयपुर में प्रदेश मुख्यालय पर धरना व विरोध प्रदर्शन किया।

रतनगढ़ विधानसभा क्षेत्र से टिकट नहीं मिलने से नाराज पूसाराम गोदारा व उनके समर्थकों ने विरोध दर्ज कराया है। मावली से दावेदारी कर रहे पुष्कर डांगी के समर्थकों ने टिकट कटने के विरोध में खेमली में रैली निकाली। सिरोही जिले के वरिष्ठ नेता संयम लोढा का टिकट कटने से नाराज समर्थक शिवगंज पहुंचे और विरोध दर्ज कराया। कई पदाधिकारियों ने उनके समर्थन में पदों से इस्तीफे सौंप दिए।
बीकानेर पश्चिम से टिकट मांग रहे वरिष्ठ नेता बी.डी. कल्ला को टिकट नहीं मिलने से उनके समर्थकों ने कोटगेट के पास रेल पटरी पर हुए एकत्रित होकर विरोध दर्ज कराया। मारवाड़ जंक्शन विधानसभा सीट से टिकट नहीं मिलने से पूर्व विधायक खुशवीरसिंह जोजावर ने निर्दलीय नामांकन दाखिल कर दिया। सिवाना से टिकट नहीं मिलने के विरोध में पूर्व विधायक गोपाराम मेघवाल ने अनुसूचित जाति विभाग के प्रदेशाध्यक्ष पर से इस्तीफा सौंप दिया है।
अजमेर दक्षिण से कांग्रेस के पूर्व विधायक ललित भाटी ने भी नाराजगी जाहिर करते हुए निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है। बांदीकुई से टिकट नहीं मिलने से नाराज पूर्व मंत्री रामकिशोर सैनी ने भाजपा का दामन थाम लिया। उन्हें भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष मदनलाल सैनी ने पार्टी की सदस्यता दिलाई।
इनके अलावा भी राज्य में कई स्थानों से विरोध की खबरें आती रही। बड़ी संख्या में समर्थकों ने ब्लॉक व जिले की कार्यकारिणी में मिले पदों से जिलाध्यक्ष व अन्य नेताओं को इस्तीफे सौंप दिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो