scriptBJP के बाद अब Congress में बगावत, कई जगह नेता कर रहे बैठकें, इन्होंने खोला मोर्चा | Rajasthan Election 2018: Congress Candidates First List | Patrika News
जयपुर

BJP के बाद अब Congress में बगावत, कई जगह नेता कर रहे बैठकें, इन्होंने खोला मोर्चा

Rajasthan Congress नेताओं ने मुस्लिम प्रत्याशी को टिकट नहीं देने पर विरोध दर्ज कराया…

जयपुरNov 16, 2018 / 01:12 pm

dinesh

kota news
जयपुर। 152 प्रत्याशियों की लिस्ट (Rajasthan election 2018 ) जारी होते ही कांग्रेस में देर रात से ही बगावत के सुर बुलंद हो गए हैं। पार्टी के भीतर दो दर्जन से ज्यादा सीटों पर बगावत की सुगबुगाहट होने लगी है। वहीं बस्सी, टोंक, विद्याधर और चूरू में तो खुलकर विरोध शुरू हो गया है। मुस्लिम बाहुल्य टोंक विधानसभा क्षेत्र से मु्स्लिम प्रत्याशी का टिकट काटकर स्वयं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष Sachin Pilot के चुनाव लडऩे से स्थानीय कांग्रेस कार्यकर्ताओं में विरोध तेज हो गया है। देर रात ही कांग्रेसी नेताओं ने मुस्लिम प्रत्याशी को टिकट नहीं देने पर विरोध दर्ज कराया। आज बगावत पर उतरे नेता कई जगह बैठकें कर रणनीति बना रहे हैं। वहीं जयपुर जिले की विद्याधर नगर और बस्सी विधानसभा क्षेत्र में विरोध के स्वर उठने लगे हैं।
लक्ष्मण मीणा का टिकट कटने से नाराज बस्सी क्षेत्र के कांग्रेसी नेता आज सुबह प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पहुंच गए। पंचायत समिति प्रधान गणेश नारायण, बस्सी सरपंच परिषद के अध्यक्ष मंगलराम मीणा, ब्लॉक कांग्रेस तूंगा के अध्यक्ष सुरेन्द्र सिंह राजावत सहित कई जनप्रतिनिधि व सैकड़ों कांग्रेसी कार्यकर्ता पीसीसी पहुंचे और पीसीसी में मौजूद प्रदेश कांग्रेस के नेताओं के समक्ष नाराजगी प्रकट की। बस्सी से आए कांग्रेस नेताओं का कहना था कि पार्टी ने गलत निर्णय लिया है। वहीं टिकट वितरण से नाराज जयपुर की पूर्व महापौर ज्योति खंडेलवाल ने कांग्र्रेस में मिले पदों से इस्तीफा दे दिया है। ज्योति ने कहा, पार्टी में बनी रहेंगी।
विक्रम ने खोला मोर्चा
विद्याघर नगर से लगातार दो बार कांग्रेस प्रत्याशी रहे विक्रम सिंह शेखावत का टिकट से नाराज उनके समर्थकों ने पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। शेखावत के समर्थक आज रोड शो कर रहे हैं। बताया जाता है कि शेखावत निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में मैदान में आ सकते हैं। वहीं चूरू में पूर्व विधायक मकबूल मंडेलिया के बेटे रफीक मंडेलिया को टिकट देने का भी चूरू में विरोध हो रहा है। चूरू से पूर्व मंत्री हमीदा बेगम और महिला कांग्रेस की प्रदेशाध्यक्ष रेहाना रियाज टिकट मांग रही थीं। बता दें कि मकबूल मंडेलिया को टिकट नहीं देने की मांग को लेकर हाल ही में दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय के बाहर चूरू के कांग्रसी कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया था।

Home / Jaipur / BJP के बाद अब Congress में बगावत, कई जगह नेता कर रहे बैठकें, इन्होंने खोला मोर्चा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो