scriptराजस्थान के शिक्षकों को बड़ा झटका, ‘स्कूलों में मोबाइल फोन लाना होगा बैन…’ शिक्षामंत्री दिलावर ने जारी किया आदेश | Rajasthan Education Minister Dilawar banned government teachers from carrying mobile phones | Patrika News
जयपुर

राजस्थान के शिक्षकों को बड़ा झटका, ‘स्कूलों में मोबाइल फोन लाना होगा बैन…’ शिक्षामंत्री दिलावर ने जारी किया आदेश

राजस्थान के शिक्षामंत्री मदन दिलावर के बयान से सरकारी शिक्षकों में हलचल बनी हुई है। दिलावर ने शिक्षकों के स्कूल में मोबाइल फोन उपयोग को लेकर सोमवार को एक आदेश जारी किया है।

जयपुरMay 06, 2024 / 04:09 pm

Lokendra Sainger

राजस्थान के शिक्षामंत्री मदन दिलावर लगातार अपने बयानों से चर्चा में बने रहते है। इस बार शिक्षामंत्री के बयान से सरकारी शिक्षकों में हलचल बनी हुई है। दिलावर ने सोमवार को एक आदेश जारी किया है। जिसमें सरकारी स्कूलों में शिक्षकों पर स्कूल समय में मोबाइल फोन चलाने पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए गए है। स्कूलों में शिक्षकों के मोबाइल उपयोग पर जमीनी स्तर पर रोक लगाने के लिए आदेश जारी किया गया है।

शिक्षकों का मोबाइल फोन लाना होगा बैन

प्रदेश में शिक्षामंत्री मदन दिलावर के बयान से सरकारी शिक्षकों को बड़ा झटका लगने वाला है। दिलावर का कहना है कि सरकारी स्कूलों में टीचर्स का मोबाइल फोन लाना बैन होगा। मोबाइल फोन एक प्रकार की बीमारी है। स्कूल में शिक्षक शेयर मार्केट देखने में व्यस्त रहते है। स्कूलों में मोबाइल फोन को पूरी तरह बैन किया जाएगा। मोबाइल से छात्रों को पढ़ाई में नुकसान होता है।

प्रिसिंपल को जमा कराना होगा फोन

उन्होंने आगे कहा कि अब शिक्षकों स्कूल में मोबाइल फोन लाने की अनुमति नहीं होगी। अगर गलती से मोबाइल फोन लेकर आते है तो वह प्रिसिंपल को जमा करना होगा। साथ ही उन्होंने कहा कि स्कूल टाइम में पूजा करने या नमाज पढने पर भी कार्रवाई होगी।

Hindi News/ Jaipur / राजस्थान के शिक्षकों को बड़ा झटका, ‘स्कूलों में मोबाइल फोन लाना होगा बैन…’ शिक्षामंत्री दिलावर ने जारी किया आदेश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो